Close

स्वास्थ्य अधिकारी की पोस्ट पर आवेदन नहीं कर सकते नर्सिंग छात्र, वीडियो कॉल के जरिए मंत्री सिंहदेव ने की स्टूडेंट्स से बात

स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की भर्ती निकाली है। इन 800 पदों पर बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के विद्यार्थी आवेदन नहीं कर सकते। इसी के चलते रायपुर में डायरेक्टोरेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन का दफ्तर नर्सिंग छात्रों ने घेर दिया।  स्टूडेंट ने विभाग के अधिकारियों से जब रजिस्ट्रेशन नंबर की मांग की तो संतोष जनक जवाब नहीं मिला। जनता कांग्रेस नेता प्रदीप साहू के साथ सभी स्टूडेंट्स ने दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी।

विभाग ने जानबूझकर नंबर जारी नहीं किया

प्रदीप साहू ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 800 पदों पर बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के विद्यार्थी आवेदन नहीं कर सकते। जबकि विभाग ने जानबूझकर नंबर जारी नहीं किया तो इसमें स्टूडेंट्स की गलती क्या है। हमने अधिकारियों काे ज्ञापन देकर जल्द से जल्द नंबर जारी करने की मांग की है।

टी. एस. सिंहदेव ने छात्रों से वीडियो कॉल पर की बात

स्टूडेंट्स का बवाल बढ़ा तो खबर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तक जा पहुंची। उन्होंने फोन पर वीडियो कॉल के जरिए स्टूडेंट्स से बात की। सिंहदेव ने कहा कि उन्होने विभागीय अधिकारियों को स्टूडेंट्स की परेशानी दूर करने को कहा है। जल्द ही नंबर जारी किए जाएंगे। मंत्री से मिले आश्वासन के बाद छात्र दफ्तर से हटे करीब 2400 से अधिक छात्र इस अव्यवस्था से परेशान थे।

 

यह भी पढ़ें:- बस्तर संभाग के जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

scroll to top