Close

मूल काम नहीं कर पा रहे शिक्षक- डीईओ की कार्यप्रणाली से नाराज प्रधान पाठकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

मुंगेली। जिले के शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आई है। मुंगेली डीईओ की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षकों ने पथरिया बीईओ को सामूहिक इस्तीफा सौंपा है। शिक्षकों ने आरोप लगाया है कि जिला शिक्षा अधिकारी राज्य सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

शिक्षकों ने कहा कि डीईओ अपनी मर्जी से कई तरह के आदेश निकालते रहते हैं और कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इससे पढ़ाई में परेशानी आती है। इससे शिक्षकों में काफी नाराजगी है।

मामले में शिक्षकों ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी अपनी मनमर्जी से आदेश जारी कर रहे हैं, जिससे शिक्षा व्यवस्था चौपट हो रही है। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश का पालन करवाने के लिए पथरिया विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कहा गया था कि इन आदेशों का पालन न करने पर संपूर्ण जानकारी जवाबदारी आपकी होगी और तत्काल कार्य नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

इस्तीफा सौंपे प्रधान पाठकों का कहना है कि पूरी निष्ठा के साथ काम करने के बावजूद जिस तरह का व्यवहार अधिकारी करते हैं वह किसी भी रूप में सही नहीं है। उनके आदेशों के चलते पढ़ाई हो ही नहीं पा रही है। इससे हम अपने मूल काम से पिछड़ जा रहे हैं। इन्हीं से आहत होकर हम सामूहिक इस्तीफा दे रहे हैं।

scroll to top