Close

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पहाड़ों में पर्यटकों की संख्या बढ़ने पर जताई चिंता, कहा- कोरोना खत्म नहीं हुआ

इन दिनों हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. कोरोना प्रोटोकॉल में ढील देने के बाद से लोग नियम तोड़ते नजर आ रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने चिंता व्यक्त की है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पहाड़ों में पर्यटकों की संख्या बढ़ने से कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने डिप्टी कमिश्नर और एसपी को भीड़ को नियंत्रण में रखने के निर्देश भी दिए.

अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें सुनिश्चित करना है कि जो लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, उन्हें एनजीओ के लोग और पुलिसकर्मी उसी वक्त मास्क उपलब्ध कराएं.” उन्होंने पर्यटकों से भी खास अपील की. उन्होंने कहा, “मेरी पर्यटकों से निवेदन है कि आप हिमाचल प्रदेश आएं, आपका स्वागत है लेकिन आप कोविड दिशानिर्देशों का भी पालन करें.” प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा, “कोविड-19 के चलते घरों की कैद और गर्मी से बचकर हजारों लोग यहां आकर ‘वर्क फ्रॉम होम’ कर रहे हैं. एक ओर जहां राज्य की अर्थव्यवस्था में वृद्धि देखी जा रही है, वहीं दूसरी ओर न केवल शिमला और मनाली जैसे लोकप्रिय स्थानों पर बल्कि नग्गर और जिभी जैसे कम-ज्ञात शहरों में भी भीड़ बढ़ना चिंता का कारण है.”

केंद्रीय मंत्रालय ने हिमाचल सरकार को लिखा पत्र

इससे पहले केंद्रीय मंत्रालय ने शिमला और मनाली में लोगों के कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था. सरकार ने महामारी के अभी तक खत्म नहीं होने का जिक्र करते हुए हिल स्टेशनों पर बड़ी संख्या में लोगों के उमड़ने की तस्वीरों को ‘डराने वाली’ बताया. सरकार ने कहा कि कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले लोग संक्रमण को और अधिक बढ़ाएंगे.

 

यह भी पढ़ें- यूपी में 2 से अधिक बच्चे होने पर सरकारी नौकरी नहीं, जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का ड्राफ्ट तैयार

One Comment
scroll to top