Close

गोवा में उठापटक: यहां भी लग सकता है कांग्रेस को झटका, भाजपा के संपर्क में हैं नौ विधायक

पणजी। हाल ही में महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायकों की अचानक राजनीतिक पलटी मारने से पूरा देश स्तब्ध है। वहां की सरकार ही बदल दी। इधर अब गोवा में भी उठापटक की खबरें आ रही है। कांग्रेस विधायकों में टूट की आशंका जताई जा रही है। पार्टी के नौ विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।

हालांकि इस मामले में पार्टी किसी भी तरह की टूट से इनकार कर रही है। बता दें कि गोवा में कांग्रेस के केवल 11 विधायक हैं। यदि 9 विधायक भाजपा में आ जाते हैं तो कांग्रेस के पास केवल दो विधायक ही रह जाएंगे।

कांग्रेस ने किया खारिज
मामले पर मिडिया के सवाल को कांग्रेस ने खारिज कर दिया। गोवा में कांग्रेस के कई विधायक सत्ता में आने और भाजपा में शामिल होने की अटकलों को गलत बताते हुए डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने इसे पूरी तरह अफवाह बताया।

मामले पर कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा कि पणजी के एक होटल में पार्टी के 11 विधायकों के साथ शनिवार की बैठक के अनुमान से कोई लेना-देना नहीं था। यह बैठक सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र से पहले आयोजित की गई थी।

हमारे आठ विधायक हैं नए: अध्यक्ष
वहीं विधायकों की टूट की आशंका पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि हमारे 11 में से आठ विधायक नए हैं। फ्लोर मैनेजमेंट पर (सदन में) आज बैठक हुई। हमारे वरिष्ठ विधायकों ने नए विधायकों के साथ चर्चा की थी। मुझे उम्मीद है कि सोमवार से आप देखेंगे कि कांग्रेस इस सरकार के खिलाफ (सदन में) सार्वजनिक मुद्दे उठा रही है, जो विफल रही है।

मैं खुद की पुष्टि कर सकता हूं : एलेक्सो सिक्वेरा
कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा ने कहा कि मुझे आलाकमान ने नहीं बुलाया था, सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात के लिए यहां आया था। विधायकों की टूट को लेकर अफवाह पर उन्होंने कहा कि मैं खुद की पुष्टि कर सकता हूं, किसी और के लिए नहीं कह सकता।

scroll to top