Close

राजधानी में दो मर्डरः 11वीं के छात्रों ने 10वीं के विद्यार्थी की पीटकर कर दी हत्या, इधर ब्रिज के नीचे मिली लाश

रायपुर। राजधानी में हत्या के दो मामले सामने आए हैं। एक की लाश ब्रिज के नीचे मिली है, वहीं एक छात्र को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया है। इसमें दर्जन भर छात्रों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। इससे इलाके में दहशत का माहौल है।

बच्चे के मर्डर का मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है। स्कूली बच्चों के बीच हुए झगड़े में छात्र की मौत हुई है। पुलिस के अनुसार 10-12 छात्रों ने मिलकर एक छात्र की पिटाई कर दी। इतना मारा कि बच्चे की मौत हो गई। खमतराई थाना क्षेत्र के निजी स्कूल के मामले में घायल छात्र को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया, जहां अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को मृतक छात्र मोहन सिंह राजपूत के दोस्तों ने बताया कि आज सोमवार को स्कूल में 10वीं कक्षा की गणित के पूरक की परीक्षा थी। हम सब परीक्षा देकर स्कूल से बाहर ही निकल रहे थे। इसी दौरान परीक्षा केंद्र में दूसरे गुट के लड़कों ने अंग्रेजी में सवाल-जवाब करने लगे थे। हम लोग वहां से चुप-चाप बाहर निकले, तो वे लोग बाहर आकर 10-12 लड़के मोहन की जमकर पिटाई करने लग गए।

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने जानकारी दी कि थाना खमतराई के काशीराम शर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सामने घटना घटी है। कक्षा 10वीं की पूरक परीक्षा देने आए युवक मोहन सिंह राजपूत निवासी खमतराई से उसी स्कूल में कक्षा 11वीं पढ़ने वाले छात्र (अपचारी) ने इंग्लिस में पूछा कि कौन से स्कूल में पढ़ते हो।

एएसपी ने बताया इस पर मोहन और अपचारी के बीच विवाद हो गया, जिसमें अपचारी के 3-4 दोस्त भी शामिल हो गए और अपचारी और उसके दोस्तों ने मोहन के साथ हाथ-मुक्का से मारपीट शुरू कर दी, जिससे मोहन बेहोश हो गया। उसे मेकाहारा हास्पिटल भेजा गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मुख्य अपचारी को अभिरक्षा में ले लिया गया है शेष की पतासाजी की जा रही है।

दूसरे वारदात में पीडब्ल्यूडी ब्रिज के नीचे एक युवक की लाश मिली है। मृतक के पैर, हाथ और चेहरे पर चोट के निशान हैं। युवक के ब्रिज से कूदने की आशंका जताई जा रही है, लेकिन जख्मों को लेकर हत्या की आशंका जताई गई है।

राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान प्रीतम सिंह (26 वर्ष) श्याम नगर निवासी के रूप में हुई है। सुबह 10.30 बजे अपने घर से निकला था। नया बस स्टैंड में उसके जीजा का होटल है, जहां वह काम करता था। बीते डेढ़ महीने पहले ही वह कोलकाता से रायपुर आया था।

scroll to top