Close

असम के बाद अब गुजरात पानी-पानी

दक्षिण गुजरात के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ के चलते तबाही मची दिख रही है। राज्य के 6 जिले बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, गुजरात में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक कुल 61 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बीते तीन से बने हालात को देखते हुए राजधानी अहमदाबाद में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत कर राज्य में व्यापक और भारी बारिश से पैदा हुई स्थिति के बारे में जानकारी ली।

गुजरात में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश ने कई जिलों में बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन बारिश की चेतावनी जाहिर की है। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में भी बारिश ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है, अहमदाबाद में कई अंडरपास डूब गए हैं और गाड़ियां फंस गई हैं।

दक्षिण गुजरात में मानसूनी बारिश हुई है। नवसारी जिले के बिलिमोरा कस्बे से बहने वाली कावेरी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है जिससे बिलिमोरा नगरपालिका के पोरिया मोरिया क्षेत्र में पानी भरना शुरू हो गया है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

अहमदाबाद में ज्यादातर अंडरपास बंद किए गए हैं। कई जगह पर अहमदाबाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बसे फंसी है। वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, सूरत, भरूच, नर्मदा, छोटा उदेपुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया हुआ है वहीं, 9 अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

गुजरात के वलसाड का सबसे बुरा हाल है देखने को मिल रहा है। दुकानों, खेतों, आम के बागों और छोटे-बड़े कारोबारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। NDRF की टीम जिले में रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चल रहा है।

 

यह भी पढ़ें:- कही-सुनी (10 जुलाई-22) : छत्तीसगढ़ में फोटो की राजनीति

scroll to top