Close

राशिफल: मेष, सिंह और मकर राशि वाले सावधानी बरतें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 12 जुलाई, सोमवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. चंद्रमा इस दिन कर्क राशि में विराजमान है. सोमवार को आश्लेषा नक्षत्र है. इसके साथ ही कुंभ राशि में बृहस्पति ग्रह को गोचर बना हुआ है. आज का दिन जॉब,करियर, शिक्षा, दांपत्य जीवन, लव रिलेशनशिप और व्यापार आदि के लिए कैसा है, जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज सभी लंबित कार्यों के आसानी से पूरे होने के कारण मन शांत और प्रसन्न रहेगा. लंबे समय पहले दिया कर्ज वापस आ सकता है. पुराने निवेश भी लाभ दिलाएंगे. अनावश्यक इधर-उधर जाने का दिल करेगा, लेकिन महामारी को देखते हुए ऐसा न करें. वर्तमान में लोगों से मिलना और रोग के प्रति लापरवाही ठीक नहीं. ऑफिस के महत्वपूर्ण मेल-डाटा सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें. हैक होने पर नौकरी के लिए खतरा आ सकता है. होटल, रेस्टोरेंट के व्यापारी सरकार के नियमों का सख्ती से पालन करें. स्वास्थ्य में वायरल बुखार आदि के लिए सतर्क रहें, डेंगू और मलेरिया आदि की चपेट में आ सकते हैं. एलर्जी भी हो सकती है. परिजन और मित्रों के प्रति सौम्य व्यवहार रखें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज सफलता के लिए सेल्फ सेंट्रिक बनने की जरूरत होगी. अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से जुटें. अन्तर्मुखी लोगों को खुद को अपडेट रखने के लिए टेक्नोलॉजी का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए. खुद की छिपी प्रतिभा पहचान कर उसे निखारने का यही समय है. ऑफिशियल काम-काज के लिए ठोस प्लानिंग करें. जिससे कम मेहनत में अधिक परिणाम मिल सके. बॉस से मतभेद की आशंका है, मूड ऑफ हो सकता है. मेडिकल व्यापारी स्टॉक पूरा रखें. सेहत में मुंह की समस्याएं हो सकती हैं. गुटखा-सिगरेट बंद करने के लिए संकल्प लें. पिता की बातों का सम्मान करें, बातों का अनुसरण न करने से नुकसान संभव है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज कामकाज के दौरान प्रेशर के माहौल से बचने का प्रयास ही आपको आगे ले जा सकता है. कर्मठता के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ भी जरूरी है. नौकरी के लिए अधिक परेशान न हों, जल्द परिस्थितियां आपके अनकूल हो जाएंगी. महामारी के लिए लागू नियमों में कोई ढिलाई न बरतें. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए लोन लेना पड़ सकता है. सही ढंग से उपयोग करते हुए जल्द सफलता पा सकते हैं. विद्यार्थियों को अच्छे कॉलेज में प्रवेश मिल सकता है. स्वास्थ्य में सजगता बनाए रखें. अगर तबीयत बिगड़ती है तो डॉक्टर की सलाह बिना लिए कोई दवा लेना ठीक नहीं. संतान का बदला व्यवहार चिंता में डाल सकता है. संतान से मित्रवत व्यवहार कर मार्गदर्शन करना होगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज परिश्रम से किया गया काम आपको सकारात्मक फल दिलाएगा. आर्थिक स्थितियां मजबूत होती दिख रही है. फिर भी अत्यधिक लग्जरी और अनावश्यक खर्च पर लगाम लगाएं. किसी से उधार लिया है तो लौटाने का प्रयास शुरू कर दें. कार्यक्षेत्र में बड़े अवसर मिल सकते हैं. अपना नेटवर्क कमजोर न पड़ने दें. व्यापारिक मामलों में सावधानी बरतें. कारोबार के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय वरिष्ठों से मार्गदर्शन अवश्य लेना चाहिए. युवा वर्तमान समय देखते हुए सतर्कता बरतें. स्वास्थ्य में इंफेक्शन के प्रति थोड़ा सजग रहना होगा. जिन्हें सिर दर्द. माइग्रेन जैसी समस्याएं हैं, वह सावधानी बरतें. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें. घर का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखना होगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज अनावश्यक चिंता स्वास्थ्य खराब कर सकती है. जिम्मेदारियों का भार भी कंधों पर आएगा. मानसिक तौर पर तैयार रहें, इसमें भी घरेलू कार्य अधिक रहेंगे. परिवार के सहयोग के लिए तत्पर रहें. जो लोग रिसर्च या शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके लिए अध्ययन के लिए दिन अच्छा रहेगा. आलस्य एवं विलासिता युक्त विचारों का प्रवाह अधिक होने पर आध्यात्म से जुड़ सकते हैं. अच्छी किताब पढ़ना या वीडियो देखना सार्थक होगा. ध्यान रखें कि आलस्य के चलते कोई ऑफिशियल कार्य पेंडिंग न होने पाए. कारोबारी सतर्क रहें, विरोधी हितैषी बनकर नुकसान करवा सकते हैं. स्वास्थ्य में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपायों पर फोकस करें. बीपी लो है तो ध्यान रखें, बहन से विवाद की आशंका है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज पुख्ता कार्ययोजना बनाकर महत्वपूर्ण कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाएं. किसी अजनबी या कम अनुभव वाले व्यक्ति को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने से बचना होगा. यदि आप वर्क फ्रॉम होम पर हैं तो काम की गुणवत्ता में कमी न आने दें, यह समय आपकी उन्नति का भी है. बॉस के दिए कामों में कोई लापरवाही न होने दें. जनसेवा विभागों में कार्यरत लोगों को धैर्य रखते हुए काम पर फोकस बनाए रखना होगा. युवा वर्ग इच्छाओं को कम करें, भविष्य में लाभान्वित रहेंगे. झुककर कार्य करना और देर रात जगने से बचना है, क्योंकि मानसिक पीड़ा और सर्वाइकल का दर्द उठ सकता है. परिवार के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करना चाहिए.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन जहां एक ओर विषम परिस्थिति में किया गया कर्म आपको उन्नति के मार्ग पर ले जाएगा, तो वहीं अपना नेटवर्क एक्टिव रखते हुए नए लोगों से जुड़ने का प्रयास लाभकारी होगा. मीडिया, पुलिस, चिकित्सा विभाग और अन्य संस्थाओं से जुड़े लोगों को मानसिक और शारीरिक एक्टिव रहना होगा. ऑफिस के उच्चाधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. अधिक चिंता करने से बचें और फोकस अपने काम पर लगाएं. नया व्यापार शुरू कराने के लिए थोड़ा ठहरना होगा, जल्द ही हालात सुधरेंगे. फुटकर कारोबारी अचानक लाभ पाने का लोभ न पालें. हेल्थ को लेकर अधिक चिंता दूर रखनी होगी. काम के साथ-साथ आराम करते चलिए, ताकि आप ऊर्जावान रहें. परिवार से दूर रहने वाले फोन पर सदस्यों से बातचीत कर हाल-चाल पूछते रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन छोटी-छोटी समस्याएं सुलझाने के लिए परिवार और करीबी लोगों की मदद लेना लाभकारी होगा. परिवार और करीबियों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखें. आर्थिक चोट लगने की आशंका है, इसलिए धन को संभाल कर रखें, अनावश्यक खर्च से मुश्किल में पड़ सकते हैं. नौकरी के लिए प्रयासरत लोग और प्रमोशन के लिए तैयारी मजबूत रखें, जल्द सफलता मिलेगी. जनरल स्टोर के काम में मुनाफे होंगे. युवा लक्ष्य के प्रति एकाग्र बने रहें और मन विचलित करने वाली चीजों से दूरी रखें. महामारी और सामान्य बीमारी में अलर्ट रहें. बच्चे नियमित हाथ धोएं. रात में भी ब्रश अवश्य करें. पिता से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. परिवार संग अच्छा समय व्यतीत होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन काम की ऊर्जा लक्ष्य तक पहुंचाएगी. मानसिक तनाव घटेगा. जरूरतमंद लोगों का सहयोग बढ़कर करें, ऐसे में उनकी आर्थिक मदद भी कर सकते हैं. धार्मिक ग्रंथ पढ़कर आत्मसात करने से मन सकारात्मक रहेगा. ऑफिस में सहकर्मी के न आने से उसका काम आपको सौंपा जा सकता है. वाहन डीलरशिप का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. प्रचार-प्रसार के लिए विज्ञापन आदि पर फोकस बढ़ाएं. युवा वर्ग रुचि को महत्व दें. कोरोना के संक्रमण को लेकर अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थितियां स्वास्थ्य के विपरीत हैं. इससे आप संक्रमण की चपेट में जल्द आ सकते हैं. परिवार का माहौल धार्मिक रखें, सदस्यों संग भजन कीर्तन करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन गुप्त शत्रु सक्रिय होकर कठिनाई पैदा करने का प्रयास करेंगे. मगर आपको आत्मविश्वास का स्तर हाई रखना है. ऑफिस में टीम के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहते हुए काम तेजी से बढ़ाएं. विज्ञापन से जुड़े लोग क्रिएटिविटी से उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेंगे. स्टॉक क्लियर करने के चक्कर में ग्राहकों को एक्सपायर सामान या कम गुणवत्ता वाली चीजें न बेचें, ऐसा करना भविष्य के लिए ठीक नहीं. युवा वर्ग विवादों में न फंसे न किसी भी बड़े व्यक्ति से कटु भाषा का प्रयोग करें. स्वास्थ्य में ग्रहों की स्थिति इम्यून सिस्टम कमजोर कर सकती है. नियमित व्यायाम, प्राणायाम और पौष्टिक आहार से लाभ होगा. पारिवारिक पूर्ण सुख की प्राप्ति होगी. घर का माहौल प्रसन्न चित्त रहेगा. बच्चों को उपहार दे सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन अपने सभी सकारात्मक संपर्कों को बढ़ाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर समय के साथ आर्थिक ग्राफ में तेजी आएगी. कार्यस्थल पर बेहद प्रोफेशनल ढंग से काम करना होगा. जल्द पदोन्नति की संभावना हो रही है. व्यापार में पार्टनर से अनबन की आशंका है. लेन-देन में पारदर्शिता रखें, अन्यथा इसका व्यापार पर गहरा असर पड़ेगा. फुटकर कारोबारी सामान की एक्सपायरी और स्टॉक फ्लो पर फोकस बनाए रखें. सेहत की स्थिति बेहतर बनाए रखने के लिए खान-पान में पौष्टिक आहार कम न होने दें. खासतौर पर फाइबर की मात्रा बढ़ानी होगी. पैक्ड फूड न खाएं. पूरे की सेहत पर अलर्ट रहें. अभिभावक छोटे बच्चों की गतिविधियों पर निगाह रखें, गिरकर गंभीर घायल हो सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज दिन की शुरुआत महादेव को स्मरण के साथ करें. चुनौतियों को मात देने के लिए सिर्फ परिश्रम-समर्पण के बल पर आप कामयाबी पा सकेंगे. ऑफिशियल काम तो बनेंगे, लेकिन कड़ी मेहनत अनिवार्य रहेगी. लोन और बड़े कर्ज के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलेगी, लेकिन चुकाने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार रखें. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अपनी परफार्मेंस में सुधार लाना बेहद जरूरी है. रोजमर्रा सामान का कारोबार करने वालों के लिए दिन व्यस्त रहेगा. युवा सफलता के लिए अति उत्साह से बचें. स्वास्थ्य में हृदय या अस्थमा रोग से पीड़ित हैं तो मिलने-जुलने पर रोक लगाए. परिवारिक सदस्यों से तकरार न होने दें. प्रेम से रहने का हर संभव प्रयास करते रहें.

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: मेष, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top