Close

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश वासियों को दी रथयात्रा की बधाई

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के गायत्री नगर स्थित भगवान जगन्नाथ के रथयात्रा कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए. इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की. सीएम भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि रथयात्रा का त्योहार ओड़िसा की तरह छत्तीसगढ़ का भी अभिन्न हिस्सा है. ऐसी मान्यता है छत्तीसगढ़ का शिवरीनारायण भगवान जगन्नाथ का मूल स्थान है. शिवरीनारायण में तीन नदियों का संगम होता है. पर्यटन विभाग ने रामवन पथ गमन की विस्तार की योजना बनाई, जिसमें शिवरीनारायण भी शामिल है. देवभोग से भी भगवान जगन्नाथ के भोग के लिए चावल जाता रहा है.

भूपेश बघेल ने कहा कि सन 1480 में बस्तर के राजा ने भगवान जगन्नाथ का दर्शन किया था, उत्तर छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में भी भगवान जगन्नाथ विराजमान है. छत्तीसगढ़ की महानदी ओड़िसा और छत्तीसगढ़ को जीवनदान देती है.

कोरोना के पहली और दूसरी लहर में हमने अपनो को खोया. विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे कि तीसरी लहर आ सकती है. सभी मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का पालन करें. कोरोना का टीका जल्द ही सभी लगवाए. सभी का जीवन निरोगी रहे, भगवान जगन्नाथ से यही कामना है.

बता दें कि जगन्नाथ मंदिर में महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा मौजूद रहे.

 

यह भी पढ़ें- किन शर्तों के साथ एनपीएस से पैसा निकाला जा सकता है, यहां समझिए पूरा हिसाब

One Comment
scroll to top