Close

भूतपूर्व सैनिकों के लिए एसईसीएल ने कुदुदण्ड बिलासपुर में सुविधाओं के साथ बनवाया प्रतीक्षागृह

बिलासपुर। एसईसीएल के सहयोग से जिला सैनिक कल्याण कार्यालय बिलासपुर में भूतपूर्व सैनिकों की सुविधा की पहल की गई है। इसके लिए प्रतीक्षागृह एवं कान्फ्रेन्स हॉल का शुभारंभ किया गया है।

बिलासपुर शहर में संचालित जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, कुदुदण्ड बिलासपुर में भूतपूर्व सैनिकों की सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए एसईसीएल ने प्रतीक्षागृह एवं कान्फ्रेन्स हॉल का निर्माण कराया है।

इसके अंतर्गत सैनिकों के लिए आवागमन के दौरान रहने के लिए सर्वसुविधायुक्त दो कमरे भी तैयार किए गए हैं। जिला सैनिक कार्यालय को अपने कमाण्ड एरिया के 5 जिलों से आने वाले सैनिकों के साथ बैठक करने में परेशानियां आ रही थी, जो कि अब एसईसीएल के सहयोग से मीटिंग हॉल के निर्माण के बाद दूर हो गई है।

विदित हो कि बिलासपुर सैनिक कल्याण कार्यालय में कैंटीन की सुविधाए, ईसीएचएस क्लिनिक सैनिकों के लिए लागू कल्याणकारी योजनाओं के लिए पेपर वर्क आदि नियमित तौर पर संचालित होते हैं। इस परिप्रेक्ष्य में उक्त सुविधाओं की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

एसईसीएल ने सीएसआर मद के जरिए लगभग 31 लाख रुपए का वित्तीय सहयोग उक्त निर्माण कार्य के लिए प्रदान किया था। कलेक्टर बिलासपुर द्वारा अनुशंसित प्रस्ताव की कार्यवाहक एजेंसी लोक निर्माण विभाग बिलासपुर रही।

scroll to top