Close

देश विरोधी गतिविधि : लक्ष्य था ’25 साल में भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना’, गिरफ्तार आतंकियों ने किए खुलासे

पटना। देश में कई तरह के अनैतिक काम, संविधान के खिलाफ काम, धर्म परिवर्तन सहित हिंसक प्रदर्शन और फिर धर्म के नाम पर मारकाट जैसे जघन्य अपराध, अनगिनत क्राइम की लगातार घटनाओं ने ये साबित कर दिया है कि देश में अशांति रहे।

उद्देश्य केवल लाखों साल पुराने सनातन धर्म की जमीं भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना है। यह बात पटना पुलिस की गिरफ्त में आए आतंकियों ने कबूल किया है।

पटना पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 6-7 जुलाई को स्थानीय लोगों को मार्शल आर्ट के नाम पर तलवार और चाकुओं का इस्तेमाल करना सिखाया। उन्होंने कई युवाओं को धर्म के नाम पर गलत संदेश देकर धार्मिक हिंसा के लिए भी उकसाया।

रिटायर्ड दरोगा दे रहा था आतंकी ट्रेनिंग
बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों में एक झारखंड पुलिस का रिटायर्ड दरोगा मोहम्मद जलालुद्दीन भी है, तो दूसरा पीएफआई का मौजूदा सदस्य अतहर परवेज है।

पुलिस को मिला गुप्त दस्तावेज ‘मिशन 2047’
पटना पुलिस के मुताबिक ये दोनों मार्शल आर्ट की आड़ में आतंकी ट्रेनिंग दे रहे थे। इनके पास से PFI-SDPI का गुप्त दस्तावेज ‘मिशन 2047’ मिला है जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की बात कही गई है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों से ट्रेनिंग लेने के लिए पिछले दो महीने से दूसरे राज्यों के लोग आ रहे थे। आने वाले लोग टिकट बुक करते समय और होटलों में ठहरते समय अपना नाम बदल रहे थे।

मार्शल आर्ट के नाम पर तैयार कर रहे थे आतंकी : एसएसपी
पटना एसएसपी के मुताबिक आरोपियों ने 6-7 जुलाई को स्थानीय लोगों को मार्शल आर्ट के नाम पर तलवार और चाकुओं का इस्तेमाल करना सिखाया। उन्होंने कम उम्र के युवाओं को धार्मिक हिंसा के लिए उकसाया। एसएसपी ने कहा कि हमारे पास सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ गवाहों के खाते भी हैं। परवेज ने आतंकी गतिविधि को अंजाम देने के लिए लाखों रुपये चंदा जुटाया।

दस्तावेज में बहुसंख्यक समुदाय को बताया कायर : एसएसपी
एसएसपी ने बताया कि ‘इंडिया विजन 2047’ शीर्षक से साझा किए गए 8-पृष्ठ लंबे दस्तावेज का एक अंश कहता है, ‘पीएफआई को विश्वास है कि भले ही कुल मुस्लिम आबादी का 10 फीसदी इसके पीछे हो, लेकिन PFI कायर बहुसंख्यक समुदाय को वश में करेगा और गौरव वापस लाएगा।

पटना गांधी मैदान ब्लास्ट से भी जुड़ा अतहर परवेज का नाम
एक और खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि अतहर परवेज पटना गांधी मैदान में हुए बम धमाके का आरोपी मंजर का सगा भाई है। पटना पुलिस के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में गांधी मैदान में हुए ब्लास्ट के कई आरोपियों को छुड़ाने के लिए अतहर परवेज ने जमानत की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि दोनों गिरफ्तार आरोपी देश के विभिन्न हिस्सों में घूम-घूमकर अशिक्षित एवं गुमराह युवकों को आतंकी प्रशिक्षण देने का काम किया करते थे।

scroll to top