Close

महंगाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

नागपुर। केंद्र सरकार की नाकामियों को देखते हुए इस बात को स्वीकार करना पड़ेगा कि इन्हें (भाजपा) को सरकार चलाना नहीं आता. यह केवल नारा नहीं है, बल्कि अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह की नेतृत्व वाली यूपीए सरकार की उपलब्धियां सामने होती है, तब यह बात आम इंसान भी कहता है कि सरकार तो केवल कांग्रेस को चलाना आता है. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नागपुर में प्रेस कांफ्रेंस में बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र की सत्तारुढ़ भाजपा नीत एनडीए सरकार की नीतियों को लेकर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को सात बरस से अधिक समय हो चुके हैं. सिवाय हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, युद्ध करेंगे, घूस कर मारेंगे. जैसे भड़काऊ भाषण बातों के अलावा  इनके खाते में जनहित के नाम पर शून्य है. अगर जनहित की चिंता होती हो पेट्रोल-डीजल से लेकर साग-सब्जियों के भाव आसमान नहीं छू रहे होते.

उन्होंने रिटेल प्राइज इंडेक्स, कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स और होलसेल प्राइज इंडेक्स में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए कहा कि ‘बहुत हुई महंगाई की मार’ के नारे से साथ सत्ता में आने वाली मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल में नोटबंदी और जीएसटी जैसे अदूरदर्शी कदमों से देश के अर्थव्यवस्था को रसातल में धकेल दिया. तो दूसरे कार्यकाल में कोरोना से निपटने में विवेकहीन कदमों से जनता को मार ही डाला. इनको महंगाई की चिन्ता न तो पहले कार्यकाल में थी, और न ही दूसरे कार्यकाल में.

 

यह भी पढ़ें- 25 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो रहा है, 26 जुलाई को है सावन का पहला सोमवार

scroll to top