Close

ब्लैकमेलिंगः सुसाइड नोट ने आरोपियों तक पहुंचाया, अवैध संबंध के राज को राज रखने आरक्षक से मांगी थी मोटी रकम

रायपुर। कुछ दिनों पहले एक आरक्षक ने अपने को गोली से उड़ा दिया था। जब उनका सुसाइड नोट मिला तब ब्लैकमेलिंग करने वालों तक पुलिस पहुंच पाई। मामला खुलने के बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार अवैध संबंध का राज खोलने के नाम पर ब्लैकमेलिंग कर 30 लाख रुपए की मांग करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में आरोपियों ने ब्लैकमेलिंग करने के कारण विश्वंबर दयाल ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को उड़ाकर आत्महत्या कर ली थी। जांच में पुलिस को सुसाइड नोट मिला था।

बता दें कि बीते दिनों वीआईपी सुरक्षा वाहिनी में पदस्थ आरक्षक क्रमांक 272 विश्वंबर दयाल राठौर ने अपने सर्विस पिस्टल से अपनी दाहिने कनपटी में गोली मार दी थी। उसके बाद थाना सिविल लाईन रायपुर में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी।

पुलिस को जांच में मृतक का सुसाइड नोट और गवाहों के कथन के आधार पर महेश राठौर, शारदा राठौर और रामशंकर राठौर ने अवैध संबंध का राज खोलने के नाम पर विश्वंबर को ब्लैकमेलिंग कर 30 लाख रुपए की मांग की थी। इससे तंग आकर विश्वंबर दयाल ने आत्महत्या कर ली थी।

मामले में आरोपियों के नाम सामने आने पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की, तो जानकारी मिली कि मामले के आरोपी अपने गृह जिला ग्वालियर में हैं। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी शारदा राठौर और महेश राठौर को पकड़कर थाना लाया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने मामले में गुनाह कबूल कर लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण में एक अन्य आरोपी रामशंकर राठौर की पता तलाशी जारी है।

scroll to top