Close

राशिफल: मेष, धनु और मीन राशि वाले रहें सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 15 जुलाई 2021, गुरुवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. चंद्रमा इस दिन सिंह राशि में गोचर करेगा. इस दिन नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी है. कुंभ राशि में गुरु वक्री होकर विराजमान हैं. आज के दिन ग्रहों की चाल का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ रहा है, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन काफी अच्छा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर खुद में सकारात्मक ऊर्जा को भी महसूस करेंगे. ऑफिस के कामकाज पर थोड़ा ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान में छोटी-छोटी गलतियां बड़े नुकसान करा सकती है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन और स्थानांतरण की संभावना है. रियल एस्टेट के व्यापारी पैसे का लेनदेन सोच-समझ कर करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर आपको दिनचर्या सही करने की जरूरत है. सेहत को लेकर मानसिक चिंता को दूर रखें क्योंकि नकारात्मक ग्रह डिप्रेशन का शिकार बना सकते हैं. काम के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें. सभी के साथ तालमेल बनाकर रखें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन प्लानिंग सफलता दिलाएगा, ऐसे में खुद को अपडेट रखने की जरूरत है. ऑफिस में महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें और बैठकें कर प्लानिंग बनाने की जरूरत है. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका है, जरूरी उपाय और एहतियात बरतें. महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें. घर में दादा-दादी नाना या नानी का ध्यान रखें. उनकी जरूरतों की अनदेखी न करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन सजग रहने की सलाह है, अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए. संपर्कों को मजबूत बनाएं, अधिक से अधिक लोगों से मिलें. भविष्य के कामों में यही मददगार बनेंगे.काम की गुणवत्ता सुधारें और कानूनी दांव-पेंच से सतर्क रहें. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबादला और प्रमोशन मिल सकता है. बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, तो काम बनता नजर आ रहा है. सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें. अचानक तबीयत खराब हो सकती है. बच्चों की प्रति चिंता दूर होगी. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) –आज के दिन ईश्वर पर भरोसा रखें उनके आशीर्वाद से बिगड़े कार्य भी बन जाएगे. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी. आजीविका के क्षेत्र में वरिष्ठ और शुभचिंतकों की राय को महत्व दें. आपका किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव उच्चाधिकारियों को पसंद आएगा. जो सरकारी नौकरी में है वह काम में लापरवाही ठीक नहीं. कारोबारी अपनी दक्षता के बल पर फायदा उठा सकेंगे. ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, अधिक लाभ का लालच मन में न लाएं. जिनक शुगर हाई रहता है, वह मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें. परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएं. पक्षियों के लिए दाना और पानी की व्यवस्था करना फायदेमंद होगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन खर्च और खरीदारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं. कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं. लाभप्रद होगा. कार्यालय में टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो जूनियर्स पर गुस्सा न करें. प्रसन्नता और उत्साह से काम करने के लिए प्रोत्साहित करें. इससे न सिर्फ प्रदर्शन बेहतर होगा बल्कि सहयोग का भाव बढ़ेगा. कारोबारी साझेदार पर भरोसा करें, कार्य योजनाओं को लेकर निश्चिंतता जताएं. युवाओं को कठिन चुनौतियों में सफलता मिलेगी.  पुराने रोग पीड़ा दे सकते हैं, लापरवाही की सूरत में अचानक बीमार हो सकते हैं. सड़क दुर्घटना के प्रति सावधान रहें. खुद और परिवार का ख्याल रखें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज समर्पण की भावना सम्मान दिलाएगी. दूसरों के विचार और सलाह सुनें, हालांकि फैसला आपको अपने विवेक से ही लेना लाभप्रद होगा. हर वक्त अपनी चलाने की कोशिश भी नहीं होनी चाहिए. किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही है तो पुराने संबंधों में खटास न आने दें। विदाई के दिनों में किसी के लिए कटु शब्द इस्तेमाल न करें. नया कारोबार करने जा रहे लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है. ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो लंबी सीटिंग जॉब करते हैं. रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ बिताए गए पल यादगार होंगे.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल हैं. कोशिश करें कि हाथ में लिया गया काम दक्षता और समय रहते पूरा करें. मन परेशान रह सकता है. आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे. ऑफिस में वित्तीय मामलों को लेकर लापरवाही न बरतें. हिसाब-किताब में चूक होने की आशंका है. कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा. करियर के लिए शायद नए मौके बनेंगे और शहर भी छोड़ना पड़ सकता है. हायर एजुकेशन से जुड़े विद्यार्थी को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से खानपान हल्का रखें. रात का खाना छोड़ सकते हैं तो सेहत ठीक रहेगी. परिवार से तालमेल बढ़ाएं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन फ्यूचर प्लान करने वाला है. अपनी खूबी और खामियों को देखकर फैसले लें. नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. मैनेजमेंट संभाल रहे लोगों पर काम का बोझ बढ़ेगा, लेकिन सर्वाधिक लाभ का मौका भी बन रहा है. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. तेल कारोबार से जुड़े लोग सावधानी बरतें, नुकसान की आशंका है. सेहत के लिए भी आज अलर्ट रहने का दिन है. जरूरी काम न हो तो घर से ही मामूली काम निपटाएं. परिवार में कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. असमंजस की स्थिति में घर के बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) –आज के दिन भावों पर नियंत्रण और बुद्धिमानी से काम करने की जरूरत होगी, ऐसे में कुछ हालात नकारात्मकता की ओर खीचेंगे, जिनसे बचें. व्यावहारिकता के साथ अपने प्राथमिक कामों पर ध्यान लगाएं, तो वहीं दूसरी ओर कोई जरूरतमंद दोस्त मदद मांगता है तो उसे निराश न करें. टेक्नीकल काम से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर होगा. कामकाजी महिलाओं को भी तरक्की हासिल होगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें, प्रतिरोधक क्षमता में गिरावट से सर्दी, खांसी या जुकाम घेर सकता है, ठंडी चीजों से परहेज करें. छोटे बच्चों का पेट खराब हो सकता है, डॉक्टर के संपर्क में रहें और लापरवाही न बरतें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज का दिन नए संबंधों को जोड़ने वाला है तो वहीं दूसरी ओर नये लोगों से लंबे समय तक प्रगाढ़ संबंध रहेंगे. आज अपनी कमियों का आकलन कर उसमें सुधार कर बर्ताव करें. अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में आने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारी और ओहदा दोनों ही बढ़ने की संभावना है, साथ ही नेतृत्व के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. लेन-देन में सतर्कता रखें. आज उधार लेना फायदेमंद नहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, मौसम बदल रहा है तो अधिक ठंडी चीजों का परहेज रखें. सामाजिक संपर्क मजबूत होगा. कहीं मेहमाननवाजी का भी मौका भी मिल सकता है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन परिश्रम का फल मिलने की संभावना है. नौकरी में रिसर्च-डेवलपमेंट सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ के योग हैं. आर्ट एंड कल्चर से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को मायूसी रह सकती हैं. स्वास्थ्य में अचानक दुर्घटना से चोट लगने की आशंका है. घर या ऑफिस में बिजली की वायरिंग संबंधी कोई दिक्कत है तो समय रहते ठीक करा लें. फायरी प्लेनेट सक्रिय होने के चलते अग्निकांड की आशंका बन रही है. एक समय में जितना हो सके उतना ही काम करें अनावश्यक शरीर को न थकाए नहीं. घर में सबसे सहयोग मिलेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन कामकाज के चलते दूसरे शहरों की यात्रा संभव है मगर मगर वहां सावधानी बरतने की जरूरत है अहम दस्तावेजों सामान चोरी हो सकते हैं. मन परेशान है तो किसी करीबी से दिल की बात साझा कर सकते हैं. ऑफिस में बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे और दूसरों के लिए आपको मिसाल के तौर पर घोषित करेंगे. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को सामंजस्य बनाकर चलने की जरूरत है, ऐसा न करने पर व्यापार में घाटे के आसार हैं. विद्यार्थियों को और युवाओं को बधाई और करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. संपत्ति को लेकर घर परिवार में विभाजन की आशंका है.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मेष, कन्या और मकर राशि वाले सोच समझ कर करें निवेश, जानें सभी राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top