Close

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले बढ़ा रहे हैं महाराष्ट्र सरकार की चिंता, कई शहरों में नहीं कम हो रहे कोरोना के मामले

मुंबईः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले स्थिर नज़र आ रहे हैं पर राज्य के कई शहरों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के इन बढ़ते मामलों के अलावा महाराष्ट्र में बढ़ते ब्लैक फंगस के मामले भी चिंता बढ़ा रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में ब्लैक फंगस के अब तक कुल 9,268 मामले सामने आए हैं और ब्लैक फंगस की वजह से 112 लोगो की मौत हुई है. ब्लैक फंगस से 5091 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं और अभी 2900 लोगों का इलाज चल जारी है. ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले नागपुर, पुणे, औरंगाबाद, नाशिक, सोलापुर और मुंबई से आ रहे हैं. ब्लैक फंगस के मामलों में मृत्यु दर करीब 12 प्रतिशत है.

महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस से सबसे ज्यादा प्रभावित मामलों में नागपुर पहले और पुणे दूसरे स्थान पर है. ब्लैक फंगस के नागपुर में 5121 मामले सामने आए हैं जिसमे 152 लोगों की मौत हुई हैं. पुणे में 1241 केस में से 163 लोगों की मौत, औरंगाबाद में 1043 केस में से 99 लोगों की मौत, नाशिक में 659 केस में से 72 लोगों की मौत, मुंबई में 620 केस में से 104 लोगों की मौत, सोलापुर में 589 केस में से 81 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पुणे, सांगली जिले में कोरोना थमने का नाम नही ले रहा है. इन जिलो में कोरोना के एक्टिव केसेस भी बढ़ रहे हैं. मुंबई में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 11,088 है.

 

 

यह भी पढ़ें- दिल्ली दौरे पर आएंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कहा- पीएम मोदी से मिलूंगी अगर

One Comment
scroll to top