Close

दिल्ली दौरे पर आएंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कहा- पीएम मोदी से मिलूंगी अगर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली दौरे पर आ सकती हैं. उन्होंने आज कहा कि संसद के मानसून सत्र के दौरान वह दिल्ली जाएंगी. इस दौरान कुछ नेताओं से मिलेंगी. ममता ने कहा कि अगर समय दिया गया तो वो पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगी. बता दें कि बंगाल और केंद्र सरकार के बीच के रिश्ते बेहद तनाव पूर्ण रहे हैं. बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के बाद खटास और बढ़ गई थी.

बता दें कि मई महीने में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद ममता का यह पहला दिल्ली दौरा होगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सीएम ममता दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगी.

बीजेपी के खिलाफ मोर्चे को हवा

बंगाल में बीजेपी को सत्ता से दूर रखकर ममता बनर्जी ने विपक्षी मोर्चे में एक बड़ी भूमिका निभाने की अटकलों को हवा दे दी है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार और राहुल गांधी से अलग अलग मुलाकात की है. इन मुलाकातों के बाद बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के मोर्चेबंदी को हवा मिली है.

ममता ने एनएचआरसी की रिपोर्ट पर कहा कि एनएचआरसी को न्यायपालिका का सम्मान करना चाहिए, उसे चुनाव बाद हिंसा से संबंधित रिपोर्ट लीक नहीं करनी चाहिए थी, जो केवल हाई कोर्ट में जमा करने के लिए थी.

बता दें कि एनएचआरसी की समिति ने चुनाव उपरांत हुई हिंसा पर सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पश्चिम बंगाल में स्थिति ‘‘शासक के राज’ की तरह है बजाय कि ‘कानून के राज’ के.  एनएचआरसी की समिति ने कलकत्ता हाई कोर्ट को दी अपनी रिपोर्ट में ‘हत्या और बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों’ की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है.

 

यह भी पढ़ें- ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले बढ़ा रहे हैं महाराष्ट्र सरकार की चिंता, कई शहरों में नहीं कम हो रहे कोरोना के मामले

One Comment
scroll to top