Close

सोनिया गांधी से मिलने के लिए सिद्धू दिल्ली पहुंचे, आज या कल हो सकता है पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का एलान

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में कलह जारी है. नवजोत सिद्धू और पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर की लड़ाई में आज भी हलचल है. बड़ी खबर ये है कि आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में झगड़ा सुलझाने वाली कमेटी के सदस्य हरीश रावत भी मौजूद रह सकते हैं. मुलाकात के लिए सिद्धू पटियाला से दिल्ली पहुंच चुके हैं. दोपहर बाद सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. सिद्धू को पंजाब कांग्रेस चीफ बनाने की चिठी इस मुलाकात के बाद कभी भी जारी हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक आज देर शाम या कल तक AICC पंजाब के नए पार्टी चीफ का एलान कर सकती है. सिद्धू के साथ दो वर्किंग प्रेसिडेंट लगाने का फॉर्मूला भी दिया गया है. एक दलित और दूसरा हिंदू चेहरा होगा. पंजाब में 57.69 फीसदी आबादी सिख है जबकि 38.49 फीसदी हिंदू हैं. दोनों धर्मों में जोड़कर देखें तो अनुसूचित जाति के लोग 31.94 फीसदी लोग हैं. सिद्धू की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा.

हालांकि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के बड़े नेता अभी कुछ नहीं बोल रहे हैं. कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत गुरुवार शाम को जब सोनिया गांधी से मिलकर बाहर निकले तो इस सवाल का गोलमोल जवाब दिया. क्या सिद्धू को अध्यक्ष बनाने का फैसला हो गया, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”किसने कहा… वो होंगे.. मैंने कहा कि कोई फैसला इसके चारों ओर होना है.”

कैप्टन अमरिंदर सिंह नाखुश

कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी से पहले ही बैठक हो चुकी है. लिहाजा पंजाब कांग्रेस की कलह को खत्म करने और नए चेहरों की नियुक्ति से पहले यह आखिरी बड़ी मुलाकात है इसके बाद केवल आदेश जारी होना बाकी होगा. वहीं सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने की खबर से कैप्टन खेमे में हलचल तो बढ़ी जरुर है. सूत्रों से जो खबर मिल रही है, उसके मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बात से नाराज हैं और असंतुष्ट भी हैं कि सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री बघेल से जनता का फैसला मंच के सदस्यों ने की सौजन्य मुलाकात

One Comment
scroll to top