Close

अगस्त में आयेगी कोरोना की तीसरी लहर, ICMR ने दी चेतावनी

नई दिल्ली 16 जुलाई 2021। कोरोना की थर्ड लहर जल्द ही आ सकती है। ICMR ने आशंका जतायी है कि अगस्त के आखिर में कोरोना की तीसरी लहर भारत में आ सकती है। इंडियन कांउसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के डिवीजन ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड कम्युनिकेबल डिजीज के प्रमुख डॉक्टर समीरन पांडा ने आशंका जाहिर की है कि अगस्त के अंत तक कोरोना वायरस की तीसरी लहर भी आ जाएगी। डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर, कोविड की दूसरी लहर जितनी भयावह नहीं होगी. हालांकि एक बार फिर से पूरा देश कोरोना की तीसरी लहर की जद में आएगा.

डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की रोगों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता कम हुई है. ऐसे में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का यह भी एक कारण बन सकता है. कमजोर इम्युनिटी के लोग कोरोना की इस लहर में आसानी से चपेट में आ सकते हैं.

डॉक्टर समीरन पांडा का यह भी कहना है कि अगर ऐसी ही प्रतिरोधक क्षमता कम रही तो यह तीसरी लहर की एक बड़ी वजह बन सकता है. डॉक्टर समीरन पांडा ने यह भी दावा किया है कि कोरोना से लड़कर हासिल की गई इम्युनिटी को भी नया वेरिएंट कमजोर कर सकता है. अगर ऐसा हुआ कि कोरोना का नया वेरिएंट इम्युनिटी को दरकिनार कर गया तो बेहद तेजी से यह संक्रमण और फैल सकता है.

 

यह भी पढ़ें- पेटीएम की बाजार में धमाकेदार एंट्री का लक्ष्य, आईपीओ के जरिए बाजार से 2.2 अरब डॉलर जुटाएगा

One Comment
scroll to top