Close

क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का एलान कर दिया है. आईसीसी ने टूर्नामेंट को और ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है. ऐसे में दो साल बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी.

आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान दोनों को ही ग्रुप 2 में रखा है. इसके अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफायर टीमें होंगी. बता दें कि 2021 टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा.

इससे पहले आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें 2019 वनडे विश्व कप में भिड़ी थीं. तब भी भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी. पाकिस्तान अब तक वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत नहीं दर्ज कर सका है.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया था. हालांकि उस वक्त ग्रुप में बी में इन दो टीमों के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी थे. भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस की बड़ी तादाद को देखते हुए आईसीसी ने एक बार फिर दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा है.

 

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस छोड़ने वालों पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- डरने वाले बीजेपी में जाएंगे

One Comment
scroll to top