Close

सावन मास 2021: धनु, मकर, कुंभ, मिथुन और तुला राशि के लिए विशिष्ट है यह सावन, जरूर करें ये उपाय, मिलेगी शनि दशा से मुक्ति

सावन मास : हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इस माह में महादेव की पूजा-अर्चना की जाती है. इनकी विधि पूर्वक उपासना करने से भक्तों पर शिव की कृपा होती. धार्मिक मान्यता है कि जिस पर शिव की कृपा होती है. उसे शनि की दशा से मुक्ति मिल जाती है. 25 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो जाएगा. इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है.

इन राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या से मुक्ति के लिए सावन का महीना बहुत महत्वपूर्ण होता है. इसलिए धनु, मकर, कुंभ , मिथुन और तुला राशि वालों को सावन मास में भगवान शिव की विधि पूर्वक पूजा अर्चना अवश्य करनी चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से शनि की दशा से मुक्ति मिल जाती है. इन राशियों के लोगों को शनि की दशा से मुक्ति के लिए यह उपाय अवश्य करने चाहिए.

रोजाना करें भगवान शंकर का जलाभिषेक

इन राशि के जातकों को सावन के महीने में भगवान शिव का रोजाना जलाभिषेक करना चाहिए. इससे भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही प्रतिदिन शिवलिंग पर जल या गंगा जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से महादेव का विशेष आर्शीवाद प्राप्त होगा और शनि दोषों से मुक्ति भी मिल जाएगी.

भगवान शंकर की उपासना करें

सावन के माह में भगवान शिव की विशेष उपासना करनी चाहिए. भोलेनाथ का ध्यान करते हुए शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे शनि दशा से मुक्ति मिलेगी.

 

 

यह भी पढ़ें- एसईसीएल स्थापित करेगा 40 मेगावाट का सोलर पावर प्लांट

 

 

 

One Comment
scroll to top