Close

रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल में 40.95% हिस्सेदारी खरीदी, 3497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

मुंबई:  मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस रिटेल ने भारत की सबसे पुरानी इनफॉर्मेशन सर्च फर्म Justdial में 40.95% हिस्सेदारी इसके प्रमोटर वीएसएस मणि से 3497 करोड़ रुपये में और अधिमान्य आवंटन के माध्यम से हासिल करने पर सहमति व्यक्त कर दी है.

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) बाजार नियामक सेबी के अधिग्रहण नियम के अनुरूप जस्ट डायल के 2.17 करोड़ अतिरिक्त शेयर खरीदने को लेकर खुली पेशकश लाएगी. यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है.

सौदे पर टिप्पणी करते हुए, आरआरवीएल की निदेशक,  ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस जस्टडायल और पहली पीढ़ी के उद्यमी श्री वीएसएस मणि के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है, जिन्होंने अपने व्यापार कौशल और दृढ़ता के माध्यम से एक मजबूत व्यवसाय बनाया है. जस्ट डायल में निवेश हमारे लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को और बढ़ावा देकर न्यू कॉमर्स के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. हम जस्ट डायल की अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम व्यापार का और विस्तार करने जा रहे हैं.”

वीएसएस मणि जस्ट डायल का नेतृत्व करने के लिए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में बने रहेंगे. आरआरवीएल द्वारा दी गई पूंजी जस्ट डायल के विकास और विस्तार को एक व्यापक स्थानीय लिस्टिंग और वाणिज्य मंच में चलाने में मदद करेगी.

बता दें जस्टडायल, जो मोबाइल, ऐप, वेबसाइट और 8888888888 नंबर वाली एक फोन हॉटलाइन पर काम करती है, ने वित्त वर्ष 21 में 675.18 करोड़ रुपये के राजस्व पर 214.19 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किय था.

 

 

ये भी पढ़ें- जोमैटो के 9370 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए निवेशकों ने लगाई 2.09 लाख करोड़ रुपये की बोली

One Comment
scroll to top