Close

सावन सोमवार: बिहार के शिव मंदिर में भगदड़, दो की मौत

सावन के पहले सोमवार के दिन उत्तर प्रदेश और बिहार से बड़ी खबरें सामने आई हैं। बता दें कि बिहार के सिवान में स्थित बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने से 2 महिलाओं की मौत हो गई है। तो वहीं यूपी के अमरोहा जिले से दो कांवड़ियों की मृत्यु की खबर आई है। अमरोहा में हुए हादसे से गुस्साएं कांवड़ियों ने जमकर हंगामा किया और बसों में तोड़फोड़ की।

दरअसल ब्रजघाट से गंगाजल लेकर लौट रहे मुरादाबाद के बाइक सवार कांवड़ियों को कौशांबी डिपो की रोडवेज बस ने टक्कर मार दी थी। हादसे में दोनों कावड़ियों की मौके पर मौत हो गई थी। आनन-फानन में मौके पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई और फिर कांवड़ियों को समझाकर आक्रोश को शांत कराया गया। यह घटना सुबह करीब 6 बजे घटी।

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिले के एसपी और सीओ ने भी घटनास्थल का दौरा किया और हालात की समीक्षा की। हाईवे पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है ताकि कोई घटना न घटे।

सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने घटना पर कहा, “दोनों मृतक कावड़िये मुरादाबाद स्थित कटघर थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। यह ब्रजघाट से जल लेकर वापस लौट रहे थे। उनकी बाइक गलत दिशा में चल रही थी। जिस कारण मुरादाबाद की ओर से आ रही रोडवेज बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। अब हालात सामान्य हैं। क्षतिग्रस्त बसों को कब्जे में ले लिया गया है।”

सावन के पहले सोमवार शिव मंदिर में भगदड़, दो की मौत:

बिहार के सिवान जिले में सावन के पहले सोमवार को बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने से कई श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। इसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हुई है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बता दें कि यह हादसा तब हुआ जब ब्लॉक के बाबा महेंद्रनाथ धाम प्रसिद्ध मंदिर में भक्तगण जलाभिषेक करने पहुंचे थे। दरअसल कोरोना काल के बाद मंदिर में पहली बार सावन के सोमवार पर एकदम सुबह से ही लोग जल चढ़ाने पहुंचे थे। इस बीच, शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मच गई। जिससे स्थिति बिगड़ गई। इस दौरान मची अफरा-तफरी के चलते कुछ महिलाएं भागने के दौरान जमीन पर गिर पड़ीं और उन्हें उठने का मौका तक नहीं मिला। भगदड़ में पैरों से दबने-कुचलने के चलते दो महिलाओं की मौके पर ही मृत्यु हो गई। वहीं दो अन्य बुरी तरह घायल हो गईं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

यह भी पढ़ें:- स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

0 Comments
scroll to top