Close

शिवसेना के दिग्गज नेता रामदास कदम ने दिया इस्तीफा

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद से शिवसेना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कई नेता अब तक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। इसी बीच शिवसेना को एक और तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के दिग्गज नेता रामदास कदम ने शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेजा

मिली जानकारी के अनुसार, रामदास कदम पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज चुके हैं। इससे पहले उनके बेटे और विधायक योगेश कदम गुवाहाटी जाकर शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे। मालूम हो कि रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। वे फडणवीस की गठबंधन सरकार में मंत्री भी बनाए गए थे।

शिवसेना में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति

उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। उन्होंने मुंबई, पालघर, यवतमाल, अमरावती समेत कई अन्य जिलों में 100 से ज्यादा पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। इस दौरान उप विभाग प्रमुख और शाखा प्रमुख पदों पर बड़ी स्तर पर नए चेहरे लाए गए हैं। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में नई नियुक्तियों की घोषणा की है।

सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार

वहीं, सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इस याचिका में विधानसभा के उपाध्यक्ष की ओर से शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही को चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट उस दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह की ओर से दायर याचिका पर उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें एकनाथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नामित व्हिप को मान्यता देने के फैसले को चुनौती दी गई है।

 

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव : देश के महामहिम पद के लिए मतदान आज, द्रौपदी मुर्मू ने कहा आदिवासियों और महिलाओं में उत्साह है

One Comment
scroll to top