Close

सीएम भूपेश बघेल ने उठाया राष्ट्र संत श्री ललितप्रभ सागर के सत्संग प्रवचन का लाभ

रायपुर। आउटडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में राष्ट्र सन्त श्री ललितप्रभ सागर जी का दिव्य सत्संग प्रवचन माला ’जीने की कला’ जारी है। जहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में पहुंचकर अनुयायी लाभ उठा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राष्ट्र संत का प्रवचन सुनने पहुंचे जहां सीएम ने संत महाराज से प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ’हैप्पी थाट्स’ कैलेण्डर का विमोचन भी किया।

छत्तीसगढ़ की धरा पर राष्ट्र संत का आगमन हमारा सौभाग्य
सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ की पावन धरा में राष्ट्र संतों का स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि राष्ट्र संत श्री ललितप्रभ सागर जी ने अपने प्रवचन के लिए छत्तीसगढ़ को चुना। हम सभी उनके अनेक प्रवचन पुस्तकें, कैसेट और अन्य माध्यम से सुनते रहते हैं, परन्तु आज पहली बार प्रत्यक्ष रूप से उनका सत्संग सुनने का अवसर मिल रहा है।

संत महाराज के प्रवचनों को जीवन में उतारें
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री ललितप्रभ सागर जी ने अपने प्रवचन में इतनी सुंदर बात कही कि क्रोध में कैसे नियंत्रण रखना है, जीवन में किस प्रकार सकारात्मकता बनाये रखना है। इन सब बातों को अपने जीवन में उतारेंगे, विचारों में असमानता का सम्मान करना सीखेंगे तो निश्चित रूप से हम सब का भला होगा। इससे व्यक्ति का, परिवार का, समाज का और पूरे देश का भला होगा।

इनके मार्गदर्शन में प्रवचन
सकल जैन समाज, श्री ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट एवं दिव्य चातुर्मास समिति द्वारा आयोजित सत्संग में डॉ. मुनि श्री शांतिप्रिय सागर जी, महापौर रायपुर एजाज ढेबर, दिव्य चातुर्मास समिति के अध्यक्ष त्रिलोकचंद बरड़िया, ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय कांकरिया सहित अनेक पदाधिकारी और श्रद्धालु बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

scroll to top