Close

किसानों ने किया संसद भवन के बाहर प्रदर्शन का ऐलान, दिल्ली पुलिस ने नहीं दी इजाजत

कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों ने संसद भवन के बाहर मार्च का ऐलान किया है. किसानों ने कहा कि वे इस दौरान शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर किसानों ने अपनी पूरी तैयारी का खाका दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. दिल्ली पुलिस भी लगातार किसानों को समझाने की कोशिश कर रही है, लेकिन किसान दिल्ली पुलिस की कोई भी बात मानने को तैयार नहीं है. वहीं विपक्ष भी किसी कानून को लेकर सदन में चर्चा की मांग कर रहा है.

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले करीब 40 किसानों के दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हर दल से 5 किसान संसद मार्च के लिए जाएंगे, यानी कुल 200 किसान प्रतिदिन संसद मार्च में शामिल होंगे. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने संसद मार्च में शामिल होने वाले प्रत्येक किसान का पूरा खाका तैयार किया है. हर किसान का आधार कार्ड से लेकर उनके सभी पहचान पत्र लिए गए हैं, ताकि जो भी किसान संसद मार्च के लिए जा रहे हैं उनकी पहचान की जा सके.

किसानों ने साफ कहा कि अपनी बातों को शांतिपूर्ण ढंग से रखने के लिए संसद के बाहर मार्च करेंगे और अपना शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर शाम को वापस आएंगे. जो किसान एक बार संसद मार्च में शामिल होगा वह दोबारा संसद मार्च में शामिल होगा.

दिल्ली पुलिस की अपील

वहीं, दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च न करने की अपील की है. पुलिस ने कहा कि अगर प्रदर्शन या मार्च करना ही है तो कोई अन्य स्थान चन लें, जहां पर वह शांतिपूर्ण ढंग से अपना प्रदर्शन कर सकें. दिल्ली पुलिस ने किसानों को दलील दी है कि संसद के बाहर मार्च करने पर कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है, लिहाजा किसी अन्य स्थान को किसान चिन्हित कर प्रदर्शन करें.

 

 

यह भी पढ़ें- छोटे से गांव से ओलंपिक खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बनेंगे रवि दहिया

One Comment
scroll to top