Close

जेल में बंद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए भेजे गए लखनऊ

यूपी के सीतापुर जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. इलाज के लिए उन्हें लखनऊ भेजा जा रहा है. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इलाज के लिए उन्हें लखनऊ ले जाया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले भी आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को कोरोना संक्रमण के चलते 9 मई को मेदांता में भर्ती किया गया था. दोनों में 30 अप्रैल को कोरोना की पुष्टि हुई थी. शुरू में इन्हें सीतापुर जेल में ही रखा गया, लेकिन आजम खान की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया था. साथ मे उनके कोरोना संक्रमित बेटे अब्दुल्ला आजम भी यही भर्ती कराए गए थे.

अब्दुल्ला आजम की रिकवरी तो जल्दी हो गयी, लेकिन आजम खान का स्वास्थ्य बिगड़ता गया. मई-जून के दौरान कई बार उनकी हालत काफी क्रिटिकल हो गयी. उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के साथ ही डॉक्टर की पूरी टीम उनके इलाज में लगी रही. इस बीच उनका स्वास्थ्य कभी ठीक होता तो कभी फिर बिगड़ जाता. कई बार आजम खान की हालात नाजुक होने पर ऑक्सीजन की जरूरत भी काफी बढ़ने लगी. लंबे समय बाद वो स्वस्थ हो गए जिसके बाद उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई

आज सुबह एकाएक आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई. तबीयत खराब होने की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर, सीओ सिटी सहित डॉक्टरों की टीम जिला जेल पहुंची. स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया.

 

 

यह भी पढ़ें- पंजाब में अभी खत्म नहीं हुई कांग्रेस की कलह, सीएम अमरिंदर ने 21 जुलाई को रखा लंच सिद्धू को न्योता नहीं

One Comment
scroll to top