Close

लोकसभा स्पीकर के सामने 12 शिवसेना सांसद लेकर पहुंचे एकनाथ शिंदे , शिवसेना पर दावा ठोका

महाराष्ट्र में सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। नई दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अब शिवसेना पर दावा ठोक दिया है। मंगलवार को एकनाथ शिंदे ने 12 सांसदों के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात की। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना के 19 में से 18 सांसद उनके साथ हैं। वहीं, दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे के इस कदम के बाद मुंबई में उद्धव ठाकरे ने  हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में उद्धव ठाकरे गुट के सभी सीनियर लीडर को शामिल रहने को कहा गया है।

दिल्ली दौरे में एकनाथ शिंदे ने गहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। शाह से मीटिंग के बाद शिंदे सीधे लोकसभा स्पीकर के पास पहुंचे। उनके साथ शिवसेना के 12 सांसद भी थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिंदे का अगला कदम चुनाव आयोग होगा। वो यहां जाकर भी शिवसेना के लिए दावा पेश करेंगे। शिवसेना के 12 सांसदों को केंद्र सरकार की ओर से वाई प्लस की सुरक्षा दी गई है। शिदें अपने दिल्ली दौरे में पीएम मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

शिंदे सोमवार की शाम को दिल्ली पहुंचे थे। वो एयरपोर्ट से सीधे महाराष्ट्र सदन पहुंचे। महाराष्ट्र से शिवसेना के एक सांसद ने दावा किया था कि सिवसेना के 12 से ज्यादा सासंद लोकसभा में अलग गुट बनाएंगे। महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से पहले यह बड़ा दाव माना जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट में होनी है सुनवाई

महाराष्ट्र मामले में एकनाथ शिंदे औऱ उद्धव ठाकरे की तरफ से दायर की गई याचिकाओं में बुधवार को सुनवाई होनी है। सुनवाई से पहले अब शिंदे ने शिवसेना में दावा ठोक दिया है। इससे पहले सोमवार को शिंदे ने शिवसेना की नई कार्यकारिणी भी घोषित की थी। जिसमें उद्धव ठाकरे को शिवसेना का चीफ बनाया गया था।

उद्धव ठाकरे को देना पड़ा था इस्तीफा

बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। एकनाथ शिंदे के साथ पहले 25 विधायक थे। धीरे-धीरे विधायकों की संख्या बढ़कर 50 हो गई। जिसके बाद ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं, बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे राज्य के नए सीएम बने थे।

 

यह भी पढ़ें:- यूपीएससी प्री क्लियर हुआ है तो छत्तीसगढ़ सरकार देगी 1 लाख

0 Comments
scroll to top