Close

राशिफल: कर्क और मीन राशि वाले न करें ये कार्य, 12 राशियों का जानें, आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 20 जुलाई, मंगलवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इस दिन शुक्ल योग बना हुआ है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि और नक्षत्र अनुराधा है. आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन कोई काम बिना प्लानिंग न शुरू करें, हर काम का अंत बेहतर ढंग से करने का प्रयास करें. कार्यस्थल पर सतर्क रहना होगा. शत्रु या विरोधी आपको फेल करने का प्रयास कर सकते हैं. पेशे से वकील हैं तो अच्छे केस मिलने की संभावना है. अपनी योग्यता, निपुणता का प्रदर्शन लाभकारी होगा. कारोबार क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वियों से तनाव हो सकता है, तो वहीं नए व्यापार की योजना बनेगी. युवाओं के लिए भविष्य के बेहतर मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य में हृदय रोगी अलर्ट रहें, अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. अधिक तनाव लेने से बचें. परिवार के सदस्यों के बीच सहयोग और स्नेह बढ़ेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन आपका प्रदर्शन आपको हर जगह सम्मान दिलाएगा. फिर भी अगर कोई महत्वपूर्ण काम नहीं बन रहा है तो दूसरों की मदद लेना लाभकारी होगा. किसी भी कार्ययोजना में देरी नुकसानदेह हो सकती है. नौकरी खोज रहे हैं तो विदेशी कंपनी से भी ऑफर संभव है. कारोबार में लाभ की स्थितियां हैं. डिमांड और सप्लाई चेन का सामंजस्य बनाए रखें. ग्राहकों की पसंद और नापसंद से भविष्य के लिए मजबूती मिलेगी. स्वास्थ्य में पुराने रोग आयुर्वेद की मदद से राहत देंगे. महामारी को लेकर लापरवाही न बरतें. घर के सदस्यों की अनदेखी ठीक नहीं, महत्वपूर्ण विषयों पर विमर्श जरूर करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन अब गलतियों से सीखें, इनका दोहराव बिल्कुल न होने दें. कोई गलती होती है तो सहजता से स्वीकारें. कोई जरूरतमंद आपके पास आया है तो हर संभव मदद करें. कार्यस्थल में अधीनस्थों पर क्रोध से बचें, मेलजोल और सहयोग से प्रदर्शन में निखार आएगा. दूध-तेल या लिक्विड उत्पादों के कारोबारियों को गुणवत्ता बनाए रखने के लिए सजग रहना होगा, अन्यथा ग्राहकों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. युवाओं के लिए दिन लाभप्रद है. सेहत में पीठ या हड्डी का दर्द हो सकता है. डॉक्टर की सलाह से दवाएं-सावधानी अपनाएं. घर में बदलाव की संभावना है. बड़े-बुजुर्गों से बातचीत करके ही फैसला लें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन अपने काम और व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. मन की उलझनों से छुटकारा पाने का दिन है. कार्यक्षेत्र में सजगता सफलता की ओर ले जाएगी. विरोधी मानसिक शांति भंग करने का षड्यंत्र रच सकते हैं. नई नौकरी खोज रहे हैं तो शुभ समाचार मिल सकता है. कारोबारियों को प्रगति के लिए कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो पारदर्शिता और पूंजी के लिए सख्त दिखानी होगी. स्वास्थ्य में अचानक तबीयत बिगड़ने की आशंका है. मरीज डॉक्टर की सलाह बिना दवाएं न बदलें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दे पर विमर्श हो रहा है तो अपनों की सलाह जरूर मानें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन समाज सेवा से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. अपना मेलजोल का दायरा बढ़ाएं. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन हर वर्ग के लिए लाभप्रद है. पूरे दिन ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा. कार्यस्थल पर मान बढ़ेगा. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है. यह परिवर्तन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. कारोबारियों के लिए नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ रहेगा. युवाओं को ठोस प्लानिंग के मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है. स्वास्थ्य में तत्कालिक रोगों को उभरने के लिए अलर्ट रहना होगा, ये घातक भी हो सकते हैं. आज समय निकालकर परिवार के साथ समय बिताएं. घूमने भी जा सकते हैं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन अपने मन में शक या आशंकों से भरे स्वभाव में बदलाव का प्रयास करें, ऐसा नहीं करने पर नुकसान हो सकता है. कार्यस्थल या परिवार में आपकी स्थिति असहज कर सकती है. कार्यस्थल पर विरोधियों की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कारोबारियों को नए पार्टनर के साथ नई प्लानिंग करने की जरूरत है. लेनदेन या कागजी कार्रवाई में पारदर्शिता रखें. स्वास्थ्य में शुगर पेशेंट कमजोरी महसूस कर सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर महामारी को देखते हुए नियमों का पालन करना जरूरी है. दोपहिया वाहन पर चलने वाले नियमों का पालन करें. संभव हो तो फुल बॉडी चेकअप करवा लें. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन लगन से किया गया परिश्रम आपको उद्देश्यों तक जरूर ले जाएगा. परिवार में मिलजुल कर रहें. किसी भी तरह की परेशानी पर उसे अपनों के साथ शेयर करें, निश्चित समाधान मिलेगा. आर्ट और फैशन से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट के साथ लाभ का अवसर मिलेगा. विवादित मामलों में थोड़ा सजग रहें. कोर्ट-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है. रियल एस्टेट कारोबारियों के लिए कामकाज का तनाव बढ़ सकता है. युवाओं को फील्ड पर फोकस बनाए रखना होगा. स्वास्थ्य में पुराने हड्डी दिक्कत दे सकते हैं. साइटिका के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार-दोस्तों से सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आपका तनाव में आकर किया गया रूखा व्यवहार अपनों को दूर कर सकता है. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. बॉस को प्रसन्न रहेंगे तो प्रमोशन की बात चल सकती है. कारोबारियों को लेनदेन में सतर्कता रखनी होगी. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखें. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही काम करना चाहिए. विद्यार्थी को परीक्षा का अच्छा रिजल्ट पा सकेंगे. हेल्थ को लेकर अचानक बदलाव नुकसानदेह होगा, ठंडी चीजों के परहेज करें गला खराब हो सकता है. बदलते मौसम में सर्दी-जुकाम की भी आशंका है. घर में बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं, जरूरत का सामान खरीदकर गिफ्ट दे सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन समय के साथ अपनी साख बढ़ाने वाले कार्यों पर फोकस करें. सामाजिक जीवन में हैं तो किसी को भी समर्थन देने से पहले खुद का आकलन जरूर करें. कार्यस्थल हो या परिवार, अपनी बातों पर पूरी तरह दृढ़ रहें और किसी की गलत बात पर समर्थन ना करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन की संभावनाएं हैं. कारोबारियों से बड़े लेन-देन में चूक हो सकती है, पार्टनर के साथ सामंजस्य में कमी ना आने दें. स्वास्थ्य में एलर्जी की आशंका है. जरूरत की दवाइयां घर में रखें. जीवनसाथी के साथ व्यर्थ की बातों पर विवाद हो सकता है, बहसबाजी में खुद को संयमित रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज दिन की शुरुआत महावीर हनुमान जी के स्मरण और उपासना से करें. घर में कुछ मीठा बनाकर भोग लगा सकते हैं, पूरे दिन मन को शांति मिलेगी. कामकाज में पेंडिंग कामों को पहले पूरा कराएं. लंबे समय से रुके काम भी आसानी से होंगे. विदेशी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तो स्थितियां विपरीत जा सकती हैं. कॉस्मेटिक या ज्वेलरी का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है. दोपहर बाद से अच्छा लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन चिंता मुक्त रहने का है. खुद को सामाजिक बनाने का प्रयास करें. परिवार की मदद से आर्थिक समस्या का भी समाधान जल्द होता दिख रहा है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन खुद को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में तेजी से बढ़ने की जरूरत है, क्योंकि किसी से अत्यधिक आशाएं जोड़ना दुख का कारण बन सकती हैं. नौकरी या कारोबार के सिलसिले में अचानक यात्रा का योग है. जरूरी दस्तावेज रखना ना भूलें. युवा इंटरनेट पर अधिक काम करते हैं तो डाटा सिक्योरिटी को लेकर सतर्कता रखें. कपड़े का कारोबार करने वालों को बहुत अच्छा मुनाफा है. स्वास्थ्य में खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. चिकनाई और बहुत मसालेदार खाना न खाएं. घरेलू खर्च बढ़ेंगे, ऐसे में जरूरत के सामान की ही खरीदारी करें, बचत करना जरूरी है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. असमंजस या भय की स्थिति बन रही है तो हनुमानजी का स्मरण करें. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा. व्यापार में भी अच्छे लाभ के योग हैं. मानसिक दृढ़ता ऑफिस के सबसे मुश्किल काम भी आसानी से पूरे करा देगी. कारोबारियों को बड़े निवेश की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. बेहतर लाभ की संभावना है. युवाओं को अपनी बात रखते हुए थोड़ी गंभीरता दिखाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में पेट संबंधी रोग उभर सकते हैं. मौसमी सब्जियों का ज्यादा प्रयोग लाभदायक होगा. दांपत्य संबंधों में सुधार आएगा. बड़ी बहन या मां के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा.

 

यह भी पढ़ें- सोना और चांदी के दाम बढ़े, जानिए आज का ताजा भाव क्या है

One Comment
scroll to top