Close

कनाडा ने भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर लगे प्रतिबंध को 21 अगस्त तक बढ़ाया

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर और वायरस के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए कनाडा सरकार ने भारत से डायरेक्ट फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए और आगे बढ़ा दिया है. बता दें, अब ये प्रतिबंध, 21 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

दरअसल, बीते दिन हेल्थ कनाडा की तरफ से जारी विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है. इस विज्ञप्ति में कहा गया कि, प्रतिबंध को आगे बढ़ाने का फैसला सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह के आधार पर लिया गया है. कनाडा की तरफ से भी कहा गया कि देश में अगर कोरोना को लेकर स्थिती सामान्य रही तो वो 7 सितंबर से अपनी सीमाओं को यात्रियों के लिए खोल देंगे. हालांकि केवल उन्हीं को इजाजत दी जाएगी जिन्होंने टीकाकरण कराया हुआ होगा.

अमेरिकी नागरिकों को 9 अगस्त से देश में प्रवेश करने की होगी इजाजत

आपको बता दें, कनाडा ने पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों के लिए 9 अगस्त को देश में प्रवेश करने की इजाजत दी जाएगी. हालांकि, उनका कनाडा में प्रवेश करने से कम से कम 14 दिन पहले टीकाकरण का कोर्स पूरा कर लिया हो. वहीं, ये भी साफ किया गया कि, टीका लगाए गए यात्रियों को 9 अगस्त से आगमन के बाद दोबारा जांच कराने की जरूरत नहीं होगी.

बताते चले, कनाडा ने भारत के लिए पहली बार 22 अप्रैल को यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था जिसके बाद देश में बनी स्थिती को देखते हुए अब चौथी बार बढ़ाया गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका

One Comment
scroll to top