Close

कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज की शिकायत

कांग्रेस ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी नेताओं पर चुनाव आचार संहिता  के उल्लंघन का आरोप लगाया है। दरअसल कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार 19 जुलाई को बीजेपी पर 18 जुलाई के दिन राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कानून के प्रावधानों के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 17 और 18 जुलाई को मतदाताओं को रिश्वत और अन्य प्रलोभन देकर अपने पक्ष में वोट लेने का प्रयास किया है। कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया है कि मतदान करने वाले विधायकों को एक फाइव स्टार होटल में लग्जरी आवास उपलब्ध कराया गया था।

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने लगाए आरोप

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार की तरफ से एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा, विधानसभा में बीजेपी के चीफ व्हिप सतीश रेड्डी, मंत्रियों और अन्य के खिलाफ शिकायतें दर्ज की गई हैं।

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगा आरोप

कांग्रेस नेताओं ने शिकायत में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों को मतदान के लिए प्रशिक्षण देने के बहाने फाइव स्टार होटल में रुकवाया गया। जहां विधायकों को आलीशान कमरे, भोजन, शराब और मनोरंजन की दूसरी चीजें मुहैया कराकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू  के पक्ष में वोट करने के लिए अनुचित प्रभाव डाला है। जिसे कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

 

यह भी पढ़े:- मार्गरेट अल्वा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए दाखिल किया नामांकन, बोलीं- मैं किसी से नहीं डरती

scroll to top