Close

Breaking : विपक्षी बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, जारी हुआ व्हिप

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज बुधवार को मानसूत्र का पहला दिन था। विपक्ष सत्र में पूरे तेवर में रहे। लगातार सवालों से सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश में लगे रहे। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। आखिरकार लगभग जनता के दबाव में या फिर अपने ही दल के दबाव में विपक्ष विधानसभा सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है।

बीजेपी विधायक दल इस संबंध में बैठक की है। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान चीफ व्हिप शिवरतरन शर्मा ने बीजेपी विधायकों की सदन में मौजूदगी को लेकर व्हिप जारी किया। बीजेपी ने सदन में भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना विधानसभा सचिवालय में दे दी है।

130 से ज्यादा बिंदुओं पर सरकार पर आरोप
बता दें भाजपा के जांबाज़ 14 विधायक, जोगी कांग्रेस के विधायकों के साथ मिलकर करीब 130 से ज्यादा बिंदुओं पर सरकार पर आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में भूपेश बघेल सरकार के विरुद्ध अविश्वास व्यक्त करते हुए, अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दे ही दी।

विस अध्यक्ष लेंगे निर्णय
अब विधानसभा अध्यक्ष के पास विधानसभा के सचिव इसको प्रस्तुत करेंगे, उसके बाद उस पर अंतिम निर्णय विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत लेंगे।

रेप पीड़ित परिवार को दी सहायता राशि
वहीं अकलतरा रेप मामले में बीजेपी विधायक दल ने पीड़ित परिवार को एक लाख रुपए की सहायता राशि भी दी। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, कृष्णामूर्ति बांधी, शिवरतन शर्मा, सौरभ सिंह सहित बीजेपी के कई विधायक मौजूद रहे।

scroll to top