Close

आईसीसी रैंकिंग : विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी नुकसान हुआ

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हो गई है। सीरीज जीतने के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान का सामना करना पड़ा है। आखिरी वनडे नहीं खेल पाने वाले जसप्रीत बुमराह अब वनडे में नंबर वन बॉलर नहीं रहे हैं। बुमराह की जगह ट्रेंट बोल्ट ने ले ली है. इसके साथ ही 2015 के बाद से पहली बार विराट कोहली वनडे क्रिकेट के टॉप तीन बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक लगाने वाले वैन डर डुसेन को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। डुसेन पहली बार टॉप तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। इमाम उल हक भी रैंकिंग में मजबूती के साथ दूसरे स्थान पर टिके हुए हैं।

पांड्या और पंत को भी हुआ फायदा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 2011 से ही वनडे क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर नहीं हुए हैं। हालांकि विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ और वह चौथे स्थान पर हो गए हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. रोहित शर्मा अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत दोनों ही खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ है। हार्दिक पांड्या 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं 25 स्थान की छलांग लगाकर ऋषभ पंत अब 52वें स्थान पर आ गए हैं। हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। अब ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

यह भी पढ़ें:- स्प्रिंटर धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट पॉजिटिव, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

scroll to top