Close

ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले पर बीजेपी ने कहा- केजरीवाल और राहुल गांधी हाइकोर्ट में कुछ कहते हैं और टीवी पर कुछ

नई दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामले पर जमकर राजनीति हो रही है. विपक्ष के आरोपों के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया है. इस मुद्दे पर पात्रा ने अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी पर दोहरा रवैया का आरोप लगाया है. पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल और राहुल गांधी हाइकोर्ट में कुछ कहते हैं और टीवी-सोशल मीडिया पर कुछ. किसी भी राज्य सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत की बात स्वीकार नहीं की है.

संबित पात्रा ने सवाल पूछते हुए कहा, ‘अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया बताएं कि क्या आपकी सरकार ने केंद्र को जो आंकड़े दिए हैं उसमें से एक भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है ऐसा लिखकर दिया है क्या?’

संबित पात्रा ने कहा, “केंद्र कह रहा है कि स्वास्थ्य राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों का विषय है और हम केवल जो आंकड़े राज्य भेजते हैं उसे इकट्ठा करते हैं. केंद्र कह रहा है कि हमने एक गाइडलाइन जारी किया है जिसके आधार पर राज्य/केंद्र शासित प्रदेश अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें. केंद्र कह रहा है कि किसी भी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत हुई हो इस पर कोई आंकड़ा नहीं भेजा इसलिए इसके आंकड़े नहीं हैं. क्या ये डेटा केंद्र ने बनाया? नहीं, ये डेटा राज्यों ने भेजा है.”

क्या है पूरा मामला

दरअसल, स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को बताया था कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन के अभाव में किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं मिली है. उन्होंने संसद में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. उनसे पूछा गया था कि क्या दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन न मिल पाने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है. पवार ने बताया था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है, राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोविड के मामलों और मौत की संख्या के बारे में केंद्र को नियमित सूचना देते हैं. प्रवीण पवार के इसी बयान के बाद से विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है.

 

 

यह भी पढ़ें- सोने के दाम में मामूली बढ़त, चांदी में गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव

One Comment
scroll to top