Close

सिपाही ने ईमानदारी दिखाई, नोटों से भरा बैग थाने में जमा कराया

रायपुर। पुलिस विभाग को बड़ा गर्व महसूस हो रहा है। उनके कर्तव्यनिष्ठ सिपाही ने नोटों के बंडल से भरे बैग को देखकर भी अपनी ईमानदारी नहीं छोड़ी। ईमान डिगने से पहले ही बिना देर किए नोटों से भरे बैग को थाने में जमा कराया।

मामले में जानकारी अनुसार एक आरक्षक को ड्यूटी से लौटते समय सड़क पर लावारिश हालत में बैग मिला था। अंदर देखने पर 2000 और 500 रुपए के नोटों के बंडल रखे हुए थे। सिपाही ने समय न गंवाते हुए ईमानदारी पूर्वक वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के साथ बैग को थाने में जमा कर दिया।

अधिकारियों ने की प्रशंसा
इस घटना से पुलिस विभाग का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। आरक्षक की ईमानदारी और कर्तव्य के प्रति निष्ठा की प्रशंसा करते हुए पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ईनाम देने की घोषणा की है।

ड्यूटी से छूटकर जा रहा था माना कैंप
जानकारी अनुसार थाना यातायात कयाबांधा नवा रायपुर में पदस्थ आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा शनिवार सुबह लगभग 8.30 बजे के आसपास एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैम्प जा रहा था। इसी दौरान माना क्षेत्र में स्थित राय पब्लिक स्कूल के सामने सड़क पर पुलिसकर्मी को एक सफेद रंग का बैग मिला।

नोटों से भरे बैग को थाने में जमा कराया
सिपाही ने जब बैग को खोलकर देखा तो अंदर अलग-अलग बण्डलों में 2000 एवं 500 के नोट रखा होना पाया। आरक्षक ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देने के साथ नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाईन में लाकर जमा करा दिया।

बैग में मिला 45,00,000 रुपए
नोटों की गणना करने पर बैग के अंदर लगभग 45,00,000 रुपए नगद मिले, जिसे थाना सिविल लाईन पुलिस ने धारा 102 जा.फौ के तहत लावारिस हालत में जब्त कर इसके वारिश की पतासाजी कर रही है।

सिपाही को ईनाम की घोषणा
अपने सिपाही की कर्तव्यनिष्ठा से आला अधिकारी अपने को गर्व महसूस कर रहे हैं। इस तरह से आरक्षक नीलाम्बर सिन्हा ने नगदी रकम से भरे बैग को थाना में जमा कर ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत की है। पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नीलाम्बर सिन्हा की प्रशंसा करते हुए पुरस्कार की घोषणा की है।

scroll to top