Close

विधानसभा सत्रः बृजमोहन की गिरफ्तारी पर हंगामा, अग्रवाल ने कहा प्रदर्शन में महिलाओं को मारा गया, मुझे गिरफ्तार किया

रायपुर। विधानसभा का मानसून सत्र जारी है। मंगलवार को बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सदन में बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे को उठाया। विधायक अग्रवाल ने कहा कि मुझे मारा गया। बृजमोहन की गिरफ्तारी पर सदन में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

इस दौरान सदन में हंगामें के बीच अग्रवाल ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज हुआ है। महिलाओं को मारा गया है। मुझे गिरफ्तार किया गया। फिर छोड़ा गया तब मैं 10 मिनट लेट सदन में आ पाया हूं। पुलिस के अधिकारी ने मेरा हाथ पकड़ा और कहा कि गिरफ्तार किया जा रहा है।

हंगामें की वजह से सदन 10 मिनट के लिए स्थगित
मामले पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में मामला है। इस वजह से बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई थी। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझे विधानसभा आने से रोका गया। आसंदी से कहा गया कि जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

सूचना विधानसभा को आनी ही चाहिए थी
बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि इस पर सरकार का जवाब आना चाहिए। मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मैं सारी जानकारी प्राप्त कर लेता हूं। अगर गिरफ्तारी की गई है तो सूचना विधानसभा को आनी ही चाहिए थी।

विशेषाधिकार हनन का मामला
बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि विशेषाधिकार हनन का मामला है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझे रास्ता बदलकर विधानसभा आना पड़ा। पुलिस ने बैरिकेड्स लगाया है। कार्यवाही में शामिल होने से विधायकों को रोका नहीं जा सकता। ये विशेषाधिकार का मामला है। दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ये गंभीर मामला
रविन्द्र चौबे ने कहा कि प्रिविलेज का मामला है, ये सूचना दे सकते हैं। अगर विधायक को हाथ पकड़कर कहा गया कि गिरफ्तार किया गया तो ये गंभीर मामला है। मैं जानकारी लेता हूं।

scroll to top