Close

असम-मिजोरम झगड़े पर राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, मारे गए लोगों के प्रति जताया दुख

सीमा विवाद को लेकर पूर्वोत्तर के दो राज्यों असम और मिजोरम के बीच हुई हिंसक झगड़े की घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने इस घटना को अमित शाह की नाकामी बताया और कहा कि उनके कारण ही नागरिकों में नफरत और अविश्वास पैदा हो रहा है. साथ ही उन्होंने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी प्रकट की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की आशा जताई है.

बता दें कि झगड़ा सीमा विवाद को लेकर असम-मिजोरम बॉर्डर के लायलापुर में असम पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इस घटना से एक बार फिर गृह मंत्री की नाकामी सामने आई है. वो देश के नागरिकों में नफरत और अविश्वास पैदा करने का काम कर रहे हैं. भारत अब इसके चलते खराब हालात भुगत रहा है.” उन्होंने अपने इस ट्वीट में इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है.

दोनों राज्यों ने लगाए एक दूसरे पर आरोप 

इस घटना को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. असम ने आरोप लगाया है कि मिजोरम के लोगों ने गोलीबारी की. जबकि मिजोरम ने असम पुलिस के जवानों पर फ़ायर्रिंग का आरोप लगाया है.

असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीमा पार से उपद्रवियों ने उस समय अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जब दोनों पक्षों के नागरिक अधिकारी मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे थे. वहीं, मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने असम पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के आरोप लगाए जबकि असम की पुलिस ने दावा किया कि मिजोरम से बड़ी संख्या में ‘‘उपद्रवियों’’ ने पथराव किया और असम सरकार के अधिकारियों पर हमला किया.

 

 

यह भी पढ़ें- अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, शिक्षा विभाग ने जारी किया गाइडलाइन

One Comment
scroll to top