Close

टीएस सिंहदेव सदन छोड़कर चले गए

रायपुर। बृहस्पति सिंह मामले में आज मंत्री टीएस सिंहदेव सदन छोड़कर चले गए है। सदन से बाहर जाने से पहले उन्होंने भावुक होकर कहा कि – अब बहुत हुआ मैं भी एक इंसान हूं मेरे चरित्र के बारे में सब जानते हैं। शायद कुछ छिपा हुआ है जिसे अब सामने लाने की कोशिश की जा रही है। मैं नहीं समझता हूँ कि मेरी स्थिति ऐसी है कि जब तक शासन की ओर से इस पर स्पष्ट जवाब ना आ जाए मैं इस पवित्र सदन में रहना उचित नहीं समझता।

कांग्रेस विधायक बृहस्पति के मुद्दे पर अब तक शांत रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भड़क उठे हैं। उन्होंने विधानसभा का सत्र शुरू होते ही उठकर कहा कि वे फ़िलहाल अपने आप को सदन के लायक नहीं मानते हैं। वे तब तक सदन में नहीं आएंगे जब तक उन पर लगे आरोपों पर स्थिति स्पष्ट नहीं होती।

इस मामले का अब भी पटाक्षेप नहीं हो सका। मैं भी एक इंसान हूं, मामले में स्थिति स्पष्ट होने तक वे सदन में नहीं आएंगे। उनके विधानसभा से निकलने के तत्काल बाद विधानसभा में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है। अब इस मुद्दे पर विपक्ष और हमलावर हो गया है। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसे देश की पहली और ऐतहासिक घटना बताते हुए कहा कि पूरी सरकार कटघरे में खड़ी हो गई है, ऐसे में सरकार को कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।

मंत्री टीएस सिंहदेव के इस तरह सदन से उठकर चले जाने के बाद विधानसभा के मुख्यमंत्री कक्ष में मंत्रियों की आपातकाल बैठक बुलाई गई है। वहीं विपक्ष का कहना है कि जब सरकार के वरिष्ठ मंत्री को ही अपनी सरकार पर भरोसा नहीं है तो प्रदेश की जनता को कैसे भरोसा होगा।

 

 

यह भी पढ़ें- सरईडीह गौठान को कोरबा कलेक्टर ने सराहा

One Comment
scroll to top