Close

IRCTC Scam: लालू यादव के बेहद खास भोला यादव गिरफ्तार

लालू परिवार के बेहद खास और लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव पर सीबीआई ने शिकंजा कसा है। नौकरी के बदले जमीन और आईआरसीटीसी स्कैम (IRCTC Scam) मामले में भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। चार दिन पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए भोला यादव को बुलाया था। अब खबर आ रही है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। नौकरी के बदले जमीन और आईआरसीटीसी स्कैम में यह बड़ी गिरफ्तारी है।

नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट

बताया जाता है कि पटना के साथ-साथ भोला यादव के पैतृक घर दरभंगा में भी छापेमारी की गई है। यह पूरा मामला रेलवे भर्ती घोटाला से जुड़ा है. आरोप है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए थे। सीबीआई ने इस मामले में हाल ही में लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव पर केस भी दर्ज किया था। इसी साल मई में एक साथ 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

लालू परिवार के बेहद खास

बता दें कि भोला यादव को लालू यादव का हनुमान कहा जाता है। वो लालू परिवार के बेहद खास हैं। हमेशा वो लालू प्रसाद यादव के साथ रहते हैं। चाहे कोर्ट का काम हो या फिर इलाज का वो हर वक्त लालू यादव के साथ दिख जाएंगे। 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में वह बहादुरपुर सीट विधायक चुने गए थे। हालांकि 2020 चुनाव में वे हायाघाट सीट से चुनाव लड़े लेकिन हार गए। वो तेजस्वी यादव के भी काफी नजदीक हैं।

सुबह-सुबह शुरू हो गई छापेमारी

भोला यादव के घर सीबीआई (CBI) की टीम बुधवार की सुबह-सुबह छापेमारी शुरू हो गई। भोला यादव के गंज स्थित आवास पर सीबीआई सुबह करीब छह बजे पहुंची. कमरा बंद था तो केयर टेकर से चाभी लेकर पूछताछ की गई। केयर टेकर प्रशांत ने बताया कि पास के एक कार्यकर्ता के पास मकान का चाबी है। पांच सदस्यीय टीम ने बारी-बारी से सभी कमरों की तलाशी ली। फिलहाल इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है।

 

यह भी पढ़ें:- बिलासपुर के CMHO होंगे अनिल श्रीवास्तव

scroll to top