Close

Latest News ज्ञानवापी मामले में किन्नर महामंडलेश्वर का ऐलान- कहा चाहे जान चली जाए 8 अगस्त को करूंगी रुद्राभिषेक

जबलपुर। किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने जबलपुर में कहा है कि वे 8 अगस्त को ज्ञानवापी में स्थित शिवलिंग में रुद्राभिषेक करेंगी। उनका कहना है कि इसके लिए चाहे उनकी जान भी चली जाए। हर हाल में वे सावन के चौथे सोमवार को बनारस स्थित विश्वेश्वर ज्ञानवापी महादेव पहुंचेंगी।

बता दें कि लगभग 50 से ज्यादा देशों में भागवत कथा का वाचन कर चुकीं देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी अपने बयान को लेकर फिर चर्चाओं में हैं। बुधवार को मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर पहुंची किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी ने कहा है कि वह सावन के चौथे सोमवार यानी 8 अगस्त को बनारस स्थित विश्वेश्वर ज्ञानवापी महादेव का रुद्राभिषेक करेंगीं। उनका कहना है जान चली जाए पर वे अपने संकल्प को पूरा करेंगी।

महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा है कि महादेव का रुद्राभिषेक करने वे अकेली नहीं जाएंगी, बल्कि बनारस समेत देश के अन्य हिस्सों से संत भी वाराणसी पहुंचेंगे। उन्होंने आगे जानकारी दी कि सभी बनारस से गंगाजल लेकर कांवड़ यात्रा के रूप में ज्ञानवापी महादेव का रुद्राभिषेक करेंगे।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी शिवलिंग को लेकर पूरा मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच प्रशासन ने वहां पर किसी भी तरह की पूजा-अर्चना पर रोक लगा रखी है।

नहीं तो मंदिर के सामने धरने पर बैठेंगी
किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने यह भी कहा है कि अगर प्रशासन अनुमति नहीं देगा तो वह खुद का अभिषेक कर लेंगी। क्योंकि, किन्नर इस धरती में अर्धनारीश्वर माने जाते हैं और भगवान भोलेनाथ को भी अर्धनारीश्वर कहा गया है। ऐसे में अगर अनुमति नहीं मिली तो वे न केवल मंदिर के सामने धरने पर बैठेंगी, बल्कि खुद का अभिषेक भी कर सकती हैं।

महामंडलेश्वर का इस बात पर है आपत्ति
उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति उठाई की अगर अल्पसंख्यक समाज को इतने सालों तक वुजू करने का अधिकार मिल सकता है तो, फिर हिंदू समाज के लोग सावन में महादेव का रुद्राभिषेख क्यों नहीं कर सकते। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने विश्वेश्वर महादेव शिवलिंग में जलाभिषेक करने की अनुमति मांगी थी, जिसके बाद उन्हें कई धमकियां मिल चुकी हैं।

scroll to top