Close

तेजस एक्‍सप्रेस ट्रेन की बुकिंग कराने पर यात्रियों को मिलेगा डबल फायदा, जानिए कैसे उठाएं लाभ

तेजस एक्‍सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई. दरअसल, इस ट्रेन की बुकिंग कराने पर यात्रियों को डबल फायदा पहुंचने वाला है. इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC) तेजस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए पहली बार यह स्‍कीम लॉन्च कर रहा है. इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको आईआरसीटीसी एसबीआई प्रीमियम कार्ड से टिकट बुक कराना होगा.

IRCTC के अनुसार, IRCTC एसबीआई (SBI) प्रीमियम कार्ड बनने के 45 दिन के अंदर तेजस एक्‍सप्रेस से बुकिंग कराने पर 500 रिवार्ड प्‍वाइंट दिए जाएंगे. ये प्‍वाइंट पैसेंजर को बगैर टिकट कैंसल कराए यात्रा पूरी करने के पांच दिन बाद दिए जाएंगे. दूसरी बार IRCTC एसबीआई प्रीमियम कार्ड से बुकिंग करने पर कार्डधारक द्वारा खुद सफर करने पर 100 रुपये में 15 प्‍वाइंट दिए जाएंगे. इस तरह करीब 15 फीसदी की छूट मिलेगी. पैसेंजर 1 जनवरी से 31 दिसंबर के बीच अधिकतम 1500 रिवार्ड प्‍वाइंट ले सकता है. ये 25 बार तेजस ट्रेन में बुकिंग करने पर दिए जाएंगे.

जानिए कैसे उठाएं स्कीम का फायदा 

आईआरसीटीसी एसबीआई प्रीमियम लॉयल्टी कार्ड को अपनी यूजर आईडी से लिंक करने वाले IRCTC यूजर्स को स्‍कीम का फायदा मिलेगा. वहीं, लॉयल्टी प्‍वाइंट का इस्तेमाल IRCTC की वेबसाइट और मोबाइल ऐप आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट के जरिये एसी क्लास में रेल टिकट बुकिंग के लिए किया जा सकता है. रिवॉर्ड प्‍वाइंट बैलेंस जानने के लिए irctc.co.in लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर के (www.irctc.co.in) लॉगइन पर लॉयल्टी टैब में उपलब्ध है, जो IRCTC एसबीआई कार्ड लॉयल्टी नंबर से जुड़ा है. बता दें कि आप रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं. लॉयल्टी कार्ड के लिए 56767 पर एसएमएस कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें- अब बैंक अकाउंट तुरंत होगा वैरीफाई, 1 रुपये वाला नया ‘पेनी ड्रॉप’ फीचर कैसे करता है काम, जानें

One Comment
scroll to top