Close

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी नंदू नाटेकर का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी नंदू नाटेकर ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया. 88 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. नंदू नाटेकर पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे, जिन्होंने साल 1956 में अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता था. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन के बाद खेल जगत में शोक की लहर है. पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “श्री नंदू नाटेकर का भारत के खेल इतिहास में एक विशेष स्थान है. वह एक उत्कृष्ट बैडमिंटन खिलाड़ी और एक महान संरक्षक थे. उनकी सफलता नवोदित एथलीटों को प्रेरित करती रहती है. उनके निधन से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. शांति.”

नाटेकर ने अपने करियर में 100 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले नाटेकर उम्र संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे. उनके परिवार में बेटा गौरव और दो बेटियां हैं. गौरव ने पीटीआई को बताया, ‘उनका घर में निधन हुआ और हम सभी उनके साथ थे. वह पिछले तीन महीने से बीमार थे.’ अपने समय के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले नाटेकर दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी थे.

पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली में जन्मे नाटेकर को 1961 में प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया. नाटेकर परिवार ने बयान में कहा, ‘बेहद दुख के साथ हम आपको सूचित करते हैं कि हमारे पिता नंदू नाटेकर का 28 जुलाई 2021 को निधन हो गया.’ बयान के अनुसार, “कोविड-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए हम शोक सभा का आयोजन नहीं करेंगे. कृपया अपने विचारों और प्रार्थना में उन्हें याद रखें.’

 

 

यह भी पढ़ें- टमाटर के दाम बढ़ने से पहले प्यूरी बनाकर रख लें, कई दिनों तक खराब नहीं होगी

One Comment
scroll to top