Close

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर मांगी माफी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी है। चौधरी के ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले बयान पर काफी विवाद हो रहा है। इस बीच उन्होंने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर कहा, ‘‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह जुबान फिसलने से कारण हुआ। मैं माफी मांगता हूं और आपसे आग्रह करता हूं कि आप इसे स्वीकार करें।’’

अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस आमने-सामने है। आज ही उनके बयान को लेकर संसद में हंगामा हुआ और इसके बाद दोनों ही सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

संसद में जमकर बवाल

चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग किया था। चौधरी ने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि ‘‘चूकवश’’ उनके मुंह से यह शब्द निकल गया था। वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस नेता की तरफ से जानबूझकर राष्ट्रपति का किया गया अपमान करार दिया। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इसके लिए देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग की।

इसको लेकर कल संसद में जमकर विवाद हुआ। बीजेपी ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी ने उनके नेताओं को धमकाया। वहीं कांग्रेस ने इन दावों को खारिज करते हुए सोनिया गांधी को घेरने और अपमानित करने का आरोप लगाया।

सोनिया गांधी ने गुरुवार को साफ कर दिया कि अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों को लेकर खेद जता चुके हैं।

विवादों के बीच आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की। ईरानी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।’’ ईरानी ने गुरुवार को अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए लोकसभा में कांग्रेस हाई कमान पर निशाना साधा था।

 

scroll to top