Close

राशिफल: कन्या राशि और धनु राशि वाले आज न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: कन्या राशि वालों को आज जॉब और करियर में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं. अन्य राशियों के लिए भी आज का दिन धन, सेहत और व्यापार के लिए महत्वपूर्ण है. कुछ राशियों को आज विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. पंचांग के अनुसार आज श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन स्वभाव में गंभीरता दिखाए, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर मूड खराब न करें. किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आत्मविश्वास बनाए रखें. पूरी तत्परता से अपना काम पूरा करें. भाग्य का लाभ प्रबल है. बॉस के दिए काम समय पर पूरी पारदर्शिता के साथ पूरा करें. प्रमोशन की संभावनाएं हैं. व्यापारियों को लाभ के लिए दूसरों का सहारा लेने की जरूरत नहीं है, अपनी योजना से भी पूरा फायदा होगा. लीवर संबंधी दिक्कत या फैटी लीवर से जूझ रहे हैं तो बेहद सतर्कता बरतें. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. महिलाओं को घर सजाने-संवारने पर फोकस करना चाहिए.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज मन शांत रखें, विचलित हैं तो प्रभु का ध्यान करें. धन की बचत पर सजग रहने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोग खुद को फील्ड के हिसाब से अपडेट रखें. प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. कारोबारियों को फैक्ट्री या दुकान में आग की घटना के लिए सतर्क रहना होगा. लोक या धातु का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. बेवजह का खर्च भविष्य की जरूरतों के लिए मुश्किल खड़ा कर सकता है. युवाओं को करियर में प्रगति के लिए वरिष्ठजनों की सलाह कारगर रहेगी. पुराने रोग एक बार फिर तकलीफ बढ़ा सकते हैं. पारिवारिक परिस्थितियां चिंतित कर सकती हैं. घर में मां या बहन की जरूरत का ध्यान रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज का दिन दबावरहित और ऊर्जा भरपूर महसूस कराएगा. शुरुआत अपने पसंदीदा काम के साथ करें, ऑफिस का वर्कलोड बढ़ रहा है तो घबराएं नहीं, जल्द ही शुभ समाचार मिल सकता है. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को थोड़ा सतर्क रहना होगा. विवाद हो सकता है. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है. हिसाब-किताब में लापरवाही न बरतें. व्यापार में प्लानिंग को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं. युवाओं को आधुनिक आयाम खोजने की जरूरत है. हेल्थ को लेकर सुस्ती छाई रह सकती है. खानपान में लापरवाही न बरतें. आज कोई करीबी भावनात्मक बातें सुनाकर फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज खुद को गंभीर मुद्दे पर व्यर्थ चिंतित न रखें. दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करें. वे लोग जो प्रबंधन की नौकरी से जुड़े हैं, उन्हें अच्छी प्रगति मिलेगी. ऑफिस में टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो सहकर्मियों को अच्छी सलाह, मार्गदर्शन दे पाएंगे. कारोबार में नुकसान हो रहा है तो प्लानिंग में गंभीरता दिखाएं. युवाओं को संगत के प्रति अलर्ट रहना होगा. नशे से दूरी रखें, अभिभावक भी निगरानी बनाए रखें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं, शारीरिक कमजोरी भी महसूस होती. सामान्य रोगों में लाभ दिख रहा है. परिवार में अनुष्ठान कराना चाहते हैं तो लाभ होगा. सहयोगियों से प्रेम-स्नेह के साथ जुड़े रहें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज दिमाग के साथ थोड़ा दिल से भी सोचने की जरूरत होगी. प्रयास करें कि अनावश्यक कार्यों के तनाव से खुद को दूर रखें. फैसले करते हुए जल्दबाजी न दिखाएं. ऑफिस में उन कामों को प्राथमिकता दें, जिनसे आजीविका या लाभ सीधे तौर पर जुड़ा हो. कारोबार में थोक कारोबारी लाभ के लिए छोटे व्यापारियों के साथ पुराने संबंधों को दांव पर न लगाएं. सहयोगियों और कर्मचारी के साथ अच्छे से पेश आएं. युवाओं को बड़ों के साथ व्यर्थ की बहस में नहीं उलझना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के लिए अधिक तनाव की जरूरत नहीं है. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतना होगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज दिन की शुरुआत ईष्ट देव के स्मरण से करें. सभी के साथ विनम्रता से जुड़े रहना होगा. जल्दबाजी या तैश में आकर फैसला लेने पर नुकसान हो सकता है. नौकरीपेशा लोग नया ऑफिस ज्वाइन कर रहे हैं तो नियमों का पालन जरूर करें, अन्यथा आला अधिकारी नाराज हो सकते हैं. यह भविष्य के लिए नुकसानदेह होगा. साझेदारी में कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन लाभकारी रहेगा. थोक व्यापार करने वालों की कमाई बढ़ेगी. युवा करियर के लिए नए आयाम सोचें. भविष्य का अनुमान भी लगाना होगा. सेहत में खानपान संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. घर में दोस्त या रिश्तेदारों के आने से मन प्रसन्न होगा.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन नकारात्मकता से दूर रहकर अपनी ऊर्जा बचाकर रखें. कार्यालय में विरोधियों की साजिश के प्रति सतर्क रहना होगा. खुद किसी से कटु बर्ताव न करें. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेनदेन साफ रखने की जरूरत है. अगर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो लाभ योग है. स्वास्थ्य में खुद सतर्क रहें और पहले से दवाएं ले रहें हैं तो डोज या मात्रा में बदलाव को लेकर डॉक्टर से सलाह जरूर लें. महामारी को लेकर बेफिक्री न दिखाएं. पड़ोसियों और सहकर्मियों से संबंध गहरे होंगे, अच्छे . तालमेल से घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन मानसिक चिंता को खुद से दूर रखें, अन्यथा यह डिप्रेशन दे सकता है. मन में कोई असंतोष है तो विचलित रह सकते हैं. निदान के लिए ध्यान या योग सार्थक हो सकते हैं. नकारात्मक ग्रहों के प्रभाव से कुछ समस्याएं या चुनौतियां खड़ी होंगी, लेकिन फैसले करते हुए खुद को संयमित रखें. नौकरी में जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए मौका अच्छा है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सामंजस्य बढ़ाएं. कारोबारियों को धन खर्च या निवेश में फैसला समझ कर लेना चाहिए. स्वास्थ्य में कमर दर्द काफी दिक्कत बढ़ जाएगा. कुल में कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज का दिन बीते दिनों से काफी अच्छा रहेगा. मन में सकारात्मक ऊर्जा के आदान-प्रदान से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा. ऑफिस के कामकाज पर थोड़ा और फोकस करने की जरूरत होगी. बैंकिंग सेक्टर में काम कर रहे हैं तो प्रमोशन और तबादला संभव है. ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए समय अच्छा है, बस लेनदेन के समय पारदर्शिता बनाए रखनी चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य में महामारी के प्रति अब भी अलर्ट रहना होगा. बीपी, शुगर या गंभीर रोग से जूझ रहे हैं तो परहेज का पालन अनिवार्य करें. काम के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें. सभी के साथ तालमेल बनाकर रहे.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज का दिन प्रॉपर्टी में निवेश भविष्य के लिए मुनाफे का सौदा होगा. इससे कमाई तो बढ़ेगी लेकिन खर्च भी खिंच जाएगा. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी में उलझे हैं तो इसमें भी राह खुलेगी. आपके पक्ष में फैसला आने की प्रबल संभावना है. लोहे-धातु का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. हिसाब-किताब में सतर्कता बरतें, पार्टनर के साथ योजनाओं पर खुलकर बात करें. युवा मन की बातों को अभिभावकों के साथ साझा जरूर करें.  स्वास्थ्य में छोटी-छोटी बीमारियां परेशान कर सकते हैं. योग, ध्यान भी लाभ देंगे. परिवार में रिश्तेदार की व्यर्थ की बातों से माहौल बिगड़ सकता है. बड़े हैं तो खुद निदान कराएं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन अब जरूरत मुताबिक व्यक्तित्व उभरना चाहिए. प्रयास करें कि योग्यता का प्रदर्शन बॉस तक जरूर पहुंचे. सामाजिक कार्य में भागीदारी बढ़ाएं. व्यावसायिक कामकाज में भी दक्षता कारगर होगी. दिमाग में आ रहे नए-नए आइडिया आपको काम में सफलता दिलाएंगे. व्यापारी क्षेत्र में जीवनसाथी आपका साझीदार भी हैं तो कारोबार बढ़ाने में सफलता मिलेगी. युवाओं में प्रतिद्वंद्विता का सकारात्मक लाभ मिलेगा. शरीर में कैल्शियम की कमी से दिक्कत आ सकती है, ऐसे रोगों के प्रति सावधान रहें, डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम वाली चीजें खाएं. अगर किसी परिचित का आज जन्मदिन है तो उसे अवश्य उपहार दें.  छोटे बच्चों को चॉकलेट का वितरण करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज कोई भी बड़ा फैसला सोच समझकर लें, जिससे पीछे हटने की जरूरत नहीं है. ग्रहों की नकारात्मकता भ्रम की स्थिति पैदा कर सकती है. ऐसे में नकारात्मक फैलाने वाले लोगों से दूर रहें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को मार्केटिंग-शेयर आदि से अच्छा मुनाफा होगा. मेडिकल स्टोर या फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. कपड़ों के कारोबार से जुड़े लोगों को फायदा होगा. हड्डी रोगों की तकलीफ बढ़ सकती है. मलेरिया, डेंगू आदि के प्रकोप से बचने के उपाय रखें. मकान या प्लॉट के लिए लोन का विचार है तो अप्लाई करने का सही समय है. बड़े ब्याज पर कर्ज से बचें.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मेष, कुंभ राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top