Close

नाला में डूबने से हुई आत्मानंद स्कूल के 4 छात्रों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में शुक्रवार को घूमने गए 4 बच्चों की एक नाला में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह सभी बच्चे कोंडागांव शहर में स्थित स्वामी आत्मानंद विद्यालय के छात्र थे। स्कूल की छुट्टी होने के बाद कुल 9 बच्चे बसना गांव से होकर बहने वाली ढाडया नाला में घूमने गए हुए थे। इस दौरान नाला में नहाते वक्त यह हादसा हुआ। डूबने वाले बच्चे दसवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ते थे और सभी की उम्र 16 से 17 साल के बीच थी।

मशक्कत के बाद खोजा गया शव

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कोंडागांव के एसपी और पुलिस की टीम के साथ साथ गोताखोरो की टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल गोताखोरो की टीम ने चारो बच्चों के शव को काफी मशक्कत के बाद नाला से खोज निकाला है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस घटना के बाद बच्चों के परिवार वालों में मातम छाया हुआ है।

नहाने के लिए उतरे पानी में

नाला में घूमने गए छात्रों के मुताबिक सभी बच्चे जामकोट पारा में स्थित स्वामी आत्मानंद विद्यालय  में पढ़ रहे थे। शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद कुल 9 छात्र घूमने के लिए बफना गांव के पास डाढया नाला में गए थे। सभी बच्चे नहाने के लिए पानी में उतरे और नहा रहे थे, इसी बीच कुछ बच्चे नाला के अधिक गहराई वाले जगह पर पहुंच गए, जिन्हें बचाने गए एक के बाद एक कुल 4 बच्चे डूब गए और उनकी मौत हो गयी।

अधिकारी ने क्या बताया

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पटेल ने  बताया, 4 बच्चो में चंद्रकांत साक्षी, मोहित कश्यप, लाकेंद्र मरकाम, तुषार नेताम की डूबने से मौत हो गयी। जानकारी मिलते ही पुलिस और गोताखोर के दल ने बड़ी मशक्कत के बाद चारों बच्चों के शव को नाला से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। डूबकर मौत होने वाले बच्चों की उम्र 16 से 17 वर्ष है। दरअसल बस्तर संभाग में हो रही बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं। इस वजह से बच्चों को नाला के गहराई का अंदाजा नहीं था और एक के बाद एक चारों छात्रों की मौत हो गई।

One Comment
scroll to top