Close

महाभारत फेम ‘नंदा’ रसिक दवे का 65 साल की उम्र में निधन

मुंबई। फेमस फिल्म और टीवी अभिनेता रसिक दवे का शुक्रवार रात 8 बजे 65 साल की उम्र में निधन हो गया। रसिक दवे को ‘महाभारत’ के कैरेक्टर ‘नंदा’ के लिए जाना जाता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किडनी खराब होने की वजह से अभिनेता ने मुंबई में अपनी आखिरी सांस ली। रासिक दवे पिछले 2 सालों से डायलसिस पर थे लेकिन पिछला एक महीना उनके लिए बहुत ज्यादा दर्दनाक रहा।

2 साल से बीमार थे एक्टर

रसिक दवे पिछले दो साल से ज्यादा समय से मुंबई के एक अस्पताल में डायलिसिस पर थे। उनकी दोनों ही किडनियां फेल हो घई थीं। वो हर हफ्ते में तीन बार इलाज के लिए अस्पताल जाते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा ही खराब थी। तबीयत बिगड़ने की वजह से 15 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

कौन हैं रसिक दवे

बता दें रसिक दवे फेमस टीवी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की एक्ट्रेस केतकी दवे के पति थे। रसिक ने अपने करियर की शुरुआत ’82’ में एक गुज्जू फिल्म ‘पुत्र वधू’ से की और गुजराती व हिंदी दोनों माध्यमों में काम किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मासूम’ बॉलीवुड में कदम रखा था।

केतकी और रसिक ने 2006 में ‘नच बलिए’ में भी भाग लिया था। सालों बाद इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद रसिक ने टीवी सीरियल ‘संस्कार: धरोहर अपनों की’ से इंडस्ट्री में कमबैक किया था। वह ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कही’ सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने टीवी के एपिक शो महाभारत में नंद की भूमिका निभाई थी, जिसका प्रसारण 1980 के दशक में शुरू हुआ था। रसिक और केतकी दवे एक गुजराती थिएटर कंपनी भी चलाते थे। रसिक दवे ने टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया जिनमें 4 टाइम्स लकी, स्ट्रेट, जयसुख काका और मासूम, ईश्वर, जूठी अहम हैं।

पत्नी हैं फेमस एक्ट्रेस

उनकी पत्नी केतकी दवे भी टीवी और फिल्मों की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ और फिल्म ‘कल हो न हो’ में सैफ अली खान की मां का रोल किया था। रसिक के परिवार में उनकी पत्नी, बेटा और बेटी हैं।

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने जताई संवेदना

बॉलीवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित ने दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि एक प्रिय मित्र रसिक दवे के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ, जो एक मंच, टीवी और फिल्मों में एक बहुमुखी अभिनेता थे। उनकी पत्नी केतकी दवे और उनके पूरे परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। हमेशा याद किया जाएगा

 

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के गुजराती-राजस्थानी वाले बयान पर घमासान

scroll to top