Close

बीजेपी प्रशिक्षण सत्र: सीख रहे हैं मीडिया प्रबंधन, चुनाव प्रबंधन के गुर भी बताए जा रहे

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण सत्र शुक्रवार से जारी है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के सामने स्थित जैनम मानस भवन में चल रहे प्रशिक्षण में दूसरे दिन मीडिया प्रबंधन व चुनाव प्रबंधन के गुर बताए जा रहे हैं।

प्रदेशभर से लगभग 250 पदाधिकारियों को आगामी चुनाव के लिए प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया है। सत्र के पहले दिन राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, आरएसएस के प्रांत प्रचारक प्रेमशंकर सिदार, आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने अलग-अलग विषयों पर भाजपा की विचारधारा और रणनीति के बारे में बताया।

प्रशिक्षण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री के बाद पहले दिन की गतिविधि पूरी हुई थी। दूसरे दिन नेताओं की योगाभ्यास से प्रशिक्षण की शुरुआत हुई।

इसके बाद शनिवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा के मीडिया मैनेजमेंट से उद्बोधन से वैचारिक सत्र शुरू हुआ। इसके बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी मोदी सरकार की दूरगामी परिणाम वाली नीतियों पर अपनी बात रखी। यह काफी अहम है क्योंकि आने वाले समय में चुनाव कैंपेन इस पर निर्भर होगा। त्रिवेदी के बाद चुनाव प्रबंधन के राष्ट्रीय संयोजक ओम पाठक चुनाव प्रबंधन की सीख दिए।

भोजन के बाद चार वक्ताओं के उद्बोधन में प्रशिक्षण विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी मुरलीधर राव सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर, विदेश संपर्क विभाग के राष्ट्रीय संयोजक विजय चौथाई वाले मोदी सरकार की विदेश नीति पर और प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी शिवशक्ति बख्शी हमारा सुरक्षा सामर्थ्य पर अपनी बात रखेंगे।

प्रशिक्षण के अंत में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत और धरोहर पर प्रशिक्षण देंगे।

scroll to top