Close

बॉक्सिंग में भारत की लवलीना का कमाल, क्वार्टर फाइनल में मिली जीत, मेडल पक्का

बॉक्सिंग में भारत का मेडल पक्का होता दिख रहा है. 69 किलोग्राम कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत कर लवलीना सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इसके बाद लवलीना का कम से कम एक पदक पक्का है. यदि वह सेमीफाइनल जीत कर फाइनल में पहुंचती है तो अपने लिए रजत पदक और भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर लेगी.

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन निएन चिन चेन को 4-1 के भारी अंतर से दी मात 

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की लवलीना ने चीनी ताइपे और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन निएन चिन चेन को 4-1 के भारी अंतर से मात दी. इससे पहले लवलीना ने जर्मनी के अनुभवी Nadine Apetz को करीबी मुकाबला में हराया था.

इतिहास रचने से एक कदम दूर

लवलीना अब इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं. लवलीना ने दूसरा राउंड भी जीत लिया है. दूसरा राउंड लवलीना ने 5-0 से अपने नाम किया. 23 साल की लवलीना को सभी तीनों राउंड में स्पिलिट प्वाइंट मिले. लवलीना की बहन लीचा और लीमा भी बॉक्सर हैं.  2018 गोल्ड कॉस्ट कॉमवेल्थ गेम्स में लवलीना ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था. इससे पहले उन्होंने इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीता था, जबकि एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने ब्रॉन्ज जीता था.

लवलीना ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में ब्रॉन्ज मेडल जीता था

2018 में लवलीना ने दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके एक साल बाद रूस में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में लवलीना ने दोबारा ब्रॉन्ज मेडल जीता था. असम के गोलाघाट जिले के बाड़ा मुखिया गांव की रहने वाली लवलीना बहुत ही लोकप्रिय हैं. हालांकि अब तक लवलीना अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थी. पिछले साल महामारी के कारण कई खेल स्थगित हो गए. इसमें उन्हें प्रदर्शन का मौका नहीं मिला. लवलीना टोक्यो में अपना शानदार प्रदर्शन का भरोसा दिलाया था. लवलीना को अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है.

 

 

यह भी पढ़ें- गर्भपात की दवा ऑनलाइन बेचने को लेकर महाराष्ट्र एफडीए ने अमेजन और फ्लिपकार्ट को भेजा नोटिस

2 Comments
scroll to top