Close

राशिफल: कर्क, धनु राशि वाले सेहत और धन का रखें ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : 31 जुलाई 2021, शनिवार का दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए विशेष है. आज सावन यानि श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. चंद्रमा आज मेष राशि में गोचर कर रहा है. जानते हैं 12 राशियों का आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन खुद को मानसिक तनाव से दूर रखें. प्रगति के पथ पर दौड़ने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे. ऑफिस के कामकाज में फोकस बढ़ाएं. सौंपी गई जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करें. बैंकिंग सेक्टर के लोगों को मनचाहा लाभ मिलेगा. व्यापारियों को थोड़ा सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत होगी. विदेश में पढ़ाई के इच्छुक युवाओं के लिए अवसर बन रहे हैं. कोई विदेशी उपहार भी मिल सकता है. स्वास्थ्य में मौसम के बदलाव के प्रति अलर्ट रहना होगा. वायरल, डेंगू या मलेरिया आदि की चपेट में आ सकते हैं. घर में परिजनों की जरूरत का ख्याल रखें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का होगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन नौकरी और कारोबार को लेकर फोकस बनाए रखें. छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे. कार्यस्थल पर कर्मचारियों के साथ सहयोग  का रवैया अपनाएं. जल्द बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी का ऑफर मिल सकता है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को करियर को प्रगति कर रही फील्ड के लिए फोकस बढ़ाना होगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं, ऐसे में जिनको शुगर से संबंधी दिक्कत रहती है वह खुलकर अलर्ट रहें, दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में कोई लापरवाही न बरतें. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन पूरा दिन तनाव मुक्त रहेगा. परिवार को समय दें, मौज मनोरंजन में दिन बीतेगा. लंबे समय से अटका कोई कर्ज या उधारी है तो चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. ऑफिस का काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें. व्यापारियों के लिए कामकाज का भार बढ़ता दिख रहा है. स्टाफ और काम की शैली में थोड़ा बदलाव आपको मनचाहा लाभ दे सकता है. युवाओं के लिए दिन सफलता भरा रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर महामारी के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें. संक्रमण की स्थिति पर सतर्क रहें. दिनचर्या में बदलाव से फायदा मिलेगा. संतान के उम्मीदों पर खरा उतरने से प्रसन्नता मिलेगी.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान सफलता के मार्ग पर ले जाएगा. ग्रहों की स्थिति आपका खर्च बढ़ा सकते हैं, इसको लेकर सतर्क रहें. ऑफिस में भी मल्टीटास्किंग को तैयार रहें. व्यापारियों को पूंजी निवेश की प्लानिंग करनी होगी. निवेशकों का भरोसा बनाए रखने के लिए पारदर्शिता जरूरी होगी. आज बच्चों की सेहत के प्रति विशेष सतर्क रहना होगा. सेहत को लेकर महामारी व इंफेक्शन चिंता में डाल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर वाहन चलाते वक्त थोड़ा संभल कर रहें दुर्घटना होने की आशंका है. घर में नियमों के उल्लंघन पर पिता नाराज हो सकते हैं. मनमुटाव की स्थिति से बचें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन काम के प्रति समर्पण दिखाना होगा. शांत आचरण विकसित करने से आस-पास के लोगों को आकर्षित करेंगे. चुनौतियों के प्रति मजबूत मानसिकता दिखानी होगी. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो बॉस की नजर में खराब हो. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है. युवाओं को करियर को नए आयाम पर ले जाने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को मेहनत का पूर्ण परिणाम मिलेगा. हेल्थ को लेकर दिन अनुकूल रहने वाला है तो वहीं दिनचर्या का सख्ती से पालन करने की जरूरत होगी. दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, जरूर लाभ मिलेगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन आपको नौकरी और कारोबार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण  कार्य एक साथ करने के लिए अधिक भागदौड़ करनी होगी. कोई सरकारी कामकाज अटका है तो आज उसे पूरा कर लें. नए लोगों से संपर्क बढ़ाएं, तभी लाभ मिलेगा. कपड़ों का कारोबार कर रहे हैं तो नए सामानों के डिस्प्ले जरूर करें. ग्राहकों के साथ अच्छे से बर्ताव करें. थायराइड के मरीजों को सजग रहना होगा. सेहत में अनिद्रा की परेशानी घेर सकती है. दिनचर्या व्यवस्थित करें, खानपान को लेकर भी सजगता की जरूरत है. आज पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, घर परिवार में भी दूर रहे परिजन से बातचीत कर मन को प्रसन्नता मिलेगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन व्यवहार को नरम रखने का प्रयास करें, तीखा व्यवहार अपनों को दूर कर सकता है. बर्ताव के लिए सजग रहें. नए रिश्तों में जल्दबाजी नुकसानदेह होगी. वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद होगा. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा. व्यापारी वर्ग आपसी तालमेल से अच्छा लाभ कमा पाएंगे, ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देने की जरूरत होगी. युवा वर्ग नियमों का खास तौर पर पालन करें. स्वास्थ्य को लेकर गठिया रोगियों को दर्द से जूझना पड़ सकता है. दवा या मालिश की अनदेखी न करें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपकी भागीदारी रहेगी. जीवनसाथी का सम्मान करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें. आज दिन विशेष है तो प्रियजनों से उपहार मिल सकता है. कामकाज के लिए किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदेह होगा. ऑफिस के कामकाज के लिए दूसरे शहरों की यात्रा की संभावना है. फूड इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो सामान की गुणवत्ता पर खास ख्याल रखना होगा. सरकारी जांच आदि की संभावना है, कमी मिलने पर जुर्माना की संभावनाएं हैं. जो लोग अधिक टीवी, मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें आंखों से संबंधी समस्याएं हो सकती है. परिवार के पुराने विवादों को निपटाने की कोशिश करें, इसको लेकर बात-चीत लाभप्रद होगी.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन मन उदास रह सकता है, इससे बचने का तरीका है कि आप मन पसंदीदा काम करें और सकारात्मक बने रहें. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ होगा. बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं को अध्यापक से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा. विद्यार्थी जरूर शिक्षकों के बताए अभ्यास पर सजग बने रहें. दुर्घटना की दशा है, हो सकता है कि गिरने से चोट लग जाए. सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सचेत रहें. मां के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती है, गिरावट की आशंका है. सहयोग से पारिवारिक माहौल सुखद बनाने की कोशिश करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन कुछ चुनौतियां परेशानियां बढ़ाएंगी. कठिन परिश्रम के बल पर आप सफलता पा सकेंगे. भविष्य की योजनाओं में भी सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों की सहायता से धार्मिक कार्यों में एकरूपता आएगी. बॉस से किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है. लोहे के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, होटल और रेस्टोरेंट के व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा. स्वास्थ्य में छोटी-छोटी बीमारियों से सतर्क रहें, तत्काल इलाज कराएं. महामारी के प्रति भी चूक खतरनाक हो सकती है. घर में भाई-बहन को धैर्य रखने और फोकस रखते हुए काम करने की सलाह दें. बड़े लोगों से बेवजह की बहस मुश्किल परिस्थिति पैदा कर सकती है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन अनावश्यक क्रोध से परहेज रखें, नुकसानदेह हो सकता है. आज आपको अपनी बात कहने से पहले दूसरों की बात सुनने का प्रयास करना चाहिए. प्लानिंग से किए गए काम सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर व्यर्थ के मुद्दे पर बहस ना होने दें. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार में अच्छे लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. छोटे बच्चों को अनुशासन से रहने की सीख दे. सेहत को लेकर दिन अच्छा बीतेगा, तो वहीं दिनचर्या नियमित रखें और कोशिश करें कि सुबह जल्द बिस्तर छोड़ दें. घर में थोड़ा समय दें और पिता या समकक्ष व्यक्तियों को आदर दें. मेलजोल बढ़ेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन कुछ कठोर फैसले दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. नए रिश्ते जोड़ने के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो थोड़ा रुककर गंभीरता से सोचने की जरूरत है. ऑफिस के कामकाज को लेकर सजगता बनाए रखनी होगी. टीम के प्रदर्शन निगाह रखें. व्यापार में बड़ा निवेश अभी न करें, कानूनी कार्यवाही की आशंका है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. ध्यान रखें कि सभी कागज मानक अनुरूप हों. शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखना ही लाभप्रद होगा. बड़ा निर्णय ले रहे हैं तो पिता या बड़े भाई से सलाह लेकर ही आगे बढ़ें.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: अगस्त में वृष, सिंह और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top