Close

गोल्ड मेडल पर हैं लवलीना की नज़रें, कहा- मेडल एक ही होता है

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में लवलीना दूसरा मेडल पक्का कर चुकी हैं. लवलीना ने कहा है कि वह भारत के लिए बॉक्सिंग की 69 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीत कर लाना चाहती हैं. लवलीना ने ताइवान की नेन चिन चेन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की है.

लवलीना ने कहा, ”मैं कांस्य पदक पर रुकना नहीं चाहती हूं. मैं देश के लिए स्वर्ण पदक लाना चाहती हूं. पदक एक ही होता है, वो है स्वर्ण. इसके लिए मुझे सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर तैयारी करनी होगी.”

लवलीना ने हालांकि सेमीफाइनल के लिए कोई नई रणनीति तैयार नहीं की है. लवलीना ने कहा, ”मैंने फिलहाल कोई रणनीति नहीं बनाई है. मैंने अपने प्रतिद्वंद्वी के कुछ वीडियो देखे हैं लेकिन मुझे उनके मुकाबले देखकर ही कुछ रणनीति तैयार करनी होगी.”

चिन चेन के खिलाफ मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा, ”मेरे लिए चुनौती थी कि मैं खुद को कैसे साबित करूं. मैंने यह नहीं सोचा था कि मुझे दूसरे को साबित करना है लेकिन मैं खुद को साबित करके दिखाना चाहती थी कि यही मौका है. मैंने इस मैच के लिए कुछ रणनीति नहीं बनाई थी. मुझे बहुत अच्छा लगा और खेल कर काफी मजा आया.”

चार अगस्त को होगा लवलीना का सेमीफाइनल

लवलीना का टारगेट गोल्ड मेडल जीतना है. लवलीना को हालांकि गोल्ड मेडल हासिल करने के लिए दो और मुकाबले जीतने होंगे. लवलीना ने कहा, ”मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक लाना ही है और मैं उसके लिए तैयारी करूंगी. लेकिन उससे पहले मुझे सेमीफाइनल की बाधा करनी होगी.”

लवलीना के लिए टोक्यो ओलंपिक में पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा है. लवलीना को कोरोना वायरस से जूझना पड़ा और इसी वजह से उनकी तैयारी भी प्रभावित हुई. लवलीना ने हालांकि खुद को मोहम्मद अली का फैन बताया है.

लवलीना का सेमीफाइनल में सामना चार अगस्त को तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- बॉक्सिंग में भारत को बड़ा झटका, शीर्ष वरीयता प्राप्त अमित पंघाल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे

One Comment
scroll to top