Close

स्मृति मंधाना की तूफानी अर्धशतक से भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

स्मृति मंधाना की नाबाद तूफानी अर्धशतक से भारत ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ 2022 के अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर जीत का अपना खाता खोल लिया है। मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित किए गए 18 ओवर में 99 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में भारत की महिला टीम ने 11.4 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 102 रन बना लिए। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम की यह पहली जीत है। इससे पहले मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए इस मैच में ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ रनों 62 की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 42 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 3 छक्के भी लगाए। मंधाना के अलावा शेफाली वर्मा ने 9 गेंद में 16 रन बनाया। इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। शेफाली के अलावा सब्भिनेनी मेघना 16 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुईं।

वहीं पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में तौब हसन ने एकमात्र विकेट हासिल किया। इसके अलावा पाकिस्तान की कोई गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाईं।

बल्लेबाज मनीबा अली ने चार चौके और एक छक्का भी लगाया

वहीं इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तान की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मनीबा अली ने सबसे अधिक 30 गेंद में 32 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का भी लगाया। मुनीबा के अलावा पाकिस्तान के लिए आलिया रियाज ने 18 रनों की पारी खेली खेली जबकि कप्तान मिस्बाग मररूफ ने 17 रनों का योगदान दिया। वहीं ओमानिया सोहेल और आयासा नसीम ने 10-10 रनों की पारी खेली। इनेके अलावा पाकिस्तान की और कोई बैटर दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका।

भारत की तरफ से गेंदबाजी में इस दौरान स्नेह राणा और राधा यादव ने दो-दो विकेट अपने नाम किया। वहीं रेनुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट हासिल हुई।

One Comment
scroll to top