Close

जबलपुर में अस्पताल में लगी भीषण आग, आठ लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण अग्निकांड में आठ लोगों की मौत हो गई। जबलपुर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आठ लोगों के मौत की पुष्टि की। बताया जा रहा है कि मरने वालों में अधिकांश लोग हॉस्पिटल के स्टाफ के हैं।आधा दर्ज दमकल वाहनों ने एक घंटे की कवायद के बाद आग को काबू में किया। घटना के बाद अस्पताल में अफरातफरी फैल गई। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी घायल हैं. मृतकों की पहचान की जा रही है।

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी।घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।”

दरअसल, गोहलपुर थाना क्षेत्र के चंडाल भाटा इलाके में न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में दोपहर में अचानक से आग भड़क गई। अस्पताल से निकासी का एक ही रास्ता होने के कारण अधिकांश लोग अंदर ही फंस गए। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल के वाहन भी शुरुआत में आग पर काबू नहीं कर पा रहे थे। बाद में जब बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटा तब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया।

पिछले साल कमला नेहरू अस्‍पताल में लगी थी आग

साल 2021 में नवंबर के महीने में भोपाल स्थित कमला नेहरू अस्‍पताल के चिल्‍ड्रंस वार्ड में आग लगी थी। इस भीषण आग से लगने से चार बच्चों की जान चली गई थी। इस घटना के बाद कमला नेहरू अस्पताल के निदेशक सहित तीन चिकित्सा अधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया था। बता दें कि गांधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल के परिसर में स्थित सरकार द्वारा संचालित कमला नेहरू अस्पताल की स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में पिछले साल 8 नवंबर की रात करीब 8:35 बजे आग लगी थी।

यह भी पढ़ें:- शिवसेना सांसद संजय राउत की कोर्ट में पेशी आज, 3 मुद्दों पर 14 दिन की रिमांड मांगेगी ईडी

scroll to top